• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

2020 निसान किक्स की अहम जानकारियां आईं सामने, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित पर मई 07, 2020 07:59 pm द्वारा stuti for निसान किक्स

  • 2085 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • इसमें नया 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ मिलेगा। 
  • किक्स में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा।  
  • यह रिमोट इंजन स्टार्ट और केबिन प्री-कूल फंक्शन जैसे नए फीचर्स से भी लैस होगी।  
  • बेहतर माइलेज के लिए इसमें इंजन के साथ आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर भी दिया जाएगा। 
  • नई किक्स में 360 डिग्री कैमरा मॉनिटर, रेन  सेंसिंग वाइपर्स, चार एयरबैग मिलने जारी रहेंगे। 

निसान (Nissan) अपनी किक्स एसयूवी (Kicks SUV) के बीएस6 वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लेकिन, लॉकडाउन के कारण इसकी लॉन्चिंग को आगे के लिए टाल दिया गया है। अब कंपनी ने नई किक्स (New Kicks) से जुडी कई अहम जानकारियां साझा कर दी हैं। कंपनी के अनुसार, इसमें पुराने डीजल इंजन की बजाए नया टर्बोचार्ज्ड 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके अलावा इसमें रेगुलर मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन भी मिलना जारी रहेगा। 

इस अपकमिंग 5-सीटर कार में दिया गया नया टर्बो-पेट्रोल इंजन सेगमेंट का सबसे पावरफुल इंजन है। यह इंजन 156 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें मैनुअल गियरबॉक्स और नया एक्स-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा।  यह इंजन आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर से भी लैस होगा। निसान की यह नई एसयूवी कुल चार वेरिएंट्स एक्सएल, एक्सवी, एक्सवी प्रीमियम और एक्सवी प्रीमियम (ओ) में उपलब्ध होगी। 

गाड़ी के इंजन-वेरिएंट ऑप्शन कुछ इस प्रकार होंगे:-

पॉवरट्रेन

वेरिएंट

1.5-लीटर पेट्रोल एमटी

एक्सएल, एक्सवी

1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल एमटी

एक्सएल, एक्सवी प्रीमियम, एक्सवी प्रीमियम (ओ)

1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल सीवीटी

एक्सवी, एक्सवी प्रीमियम  

कंपनी ने 2020 किक्स एसयूवी (2020 Kicks SUV) को कोई नए स्टाइलिंग अपडेट्स नहीं दिए हैं। मौजूदा मॉडल की तरह ही यह भी फीचर लोडेड होगी। इसमें 360 डिग्री कैमरा मॉनिटर, रेन  सेंसिंग वाइपर्स, चार एयरबैग, क्रूज़ कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट इंजन स्टार्ट, ऑटो एलईडी हैडलैंप्स और कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स दिए जाएंगे। किक्स का 2020 मॉडल नई टेक्नोलॉजी से लैस होगा, जिससे रिमोट इंजन स्टार्ट और केबिन प्री-कूल फंक्शन को कंट्रोल किया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के चलते निसान ने बढ़ाई कार वारंटी और सर्विस की डेडलाइन

इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट में सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड के साथ लैदर-रैप्ड प्रीमियम केबिन, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने जारी रहेंगे। वहीं, कम्फर्ट के लिहाज से इसमें ऑटो एसी, रियर एसी वेंट्स और कूल्ड ग्लवबॉक्स भी मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें : नई निसान किक्स होगी देश की सबसे पावरफुल कॉम्पैक्ट एसयूवी, जानिए और क्या होगा खास

2020 निसान किक्स (2020 Nissan Kicks) कुल छह मोनोटोन कलर ऑप्शंस और तीन ड्यूल-टोन एक्सटीरियर ऑप्शंस के साथ आएगी। हालांकि, यह कलर ऑप्शंस केवल टॉप वेरिएंट एक्सवी प्रीमियम (ओ) में ही मिल सकेंगे। इस अपकमिंग कार को ऑरेंज मोनोटोन, व्हाइट और ऑरेंज ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन के साथ शायद ही पेश किया जाएगा। 

कंपनी बीएस6 किक्स (BS6 Kicks) के साथ 2 साल/50,000 किलोमीटर तक की वारंटी स्टैंडर्ड दे रही है, जिसे 5 साल तक के लिए बढ़ाया भी जा सकता है। इसके अलावा दो साल के लिए मुफ्त रोडसाइड असिस्टेंस पैकेज साथ ही प्रीपेड मेंटेनेंस प्लान के लिए तमाम ऑप्शंस की पेशकश भी की जा रही है। अनुमान है कि कंपनी 2020 किक्स की प्राइस का खुलासा जल्द कर सकती है। सेगमेंट में इसका कम्पेरिज़न पहले की तरह ही हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और रेनो डस्टर से होगा।

यह भी पढ़ें : बीएस6 इफेक्ट: निसान टेरानो हुई बंद

द्वारा प्रकाशित

निसान किक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?