• लॉगिन / रजिस्टर

बीएस6 इफेक्ट: निसान टेरानो हुई बंद

प्रकाशित पर मई 06, 2020 05:51 pm द्वारा sonu for निसान टेरानो

  • 2078 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • निसान ने टेरानो को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है। 
  • यह 1.6 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध थी। 
  • इसकी प्राइस 9.99 लाख से 14.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच थी। 

निसान (Nissan) ने टेरानो एसयूवी (Terrano SUV) को भारत में बंद कर दिया है। कंपनी ने इसे अपनी ऑफिशियल वेबसाइट से भी हटा दिया है। निसान की यह एसयूवी कार बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड नहीं की गई थी।

निसान टेरोना (Nissan Terrano), रेनो डस्टर का ही रिबैज वर्जन थी। इसका डिजाइन और फीचर सब कुछ रेनो डस्टर जैसे थे। कंपनी ने इसे भारत में 2013 में लॉन्च किया था और तब से लेकर इसे कोई बड़ा अपडेट नहीं दिया गया है।

निसान ने इस कार को बंद करने का कोई कारण नहीं बताया है। हालांकि इसे बंद करने के पीछे कई वजह मानी जा रही है, जिनमें एक तो यह कार लंबे समय से अपडेट नहीं हुई थी और दूसरा यह लेटेस्ट क्रैश नॉर्म्स पर भी खरा नहीं उतर रही थी और तीसरा इसे बीएस6 नॉर्म्स पर अभी अपग्रेड नहीं किया गया था।

एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि निसान अपनी किक्स एसयूवी को प्रमोट करना चाहती है जो टेरानो के सेगमेंट की ही कार है। निसान जल्द ही किक्स एसयूवी में नया 1.3 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन शामिल करने वाली है। नया टर्बो इंजन जुड़ने के बाद यह सेगमेंट में सबसे पावरफुल कॉम्पैक्ट एसयूवी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के चलते निसान ने बढ़ाई कार वारंटी और सर्विस की डेडलाइन

निसान टेराना की बात करें तो यह 1.6 लीटर बीएस4 पेट्रोल और 1.5 लीटर बीएस4 डीजल इंजन में आती थी। इसका पेट्रोल इंजन 104 पीएस की पावर और 148 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था। डीजल इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ उपलब्ध था। एक की पावर 85 पीएस और टॉर्क 200 एनएम था, वहीं दूसरे की पावर 110 पीएस और टॉर्क 245 एनएम था। इसके पेट्रोल और 85पीएस डीजल इंजन के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया था, जबकि पावरफुल डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता था। 

निसान टेरानो की प्राइस (Nissan Terrano Price) 9.99 लाख रुपये से 14.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) के बीच थी। सेगमेंट में इसका मुकाबला रेनो डस्टर, हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, किया सेल्टोस, निसान किक्स और रेनो कैप्चर से था।

यह भी पढ़ें : नई निसान किक्स होगी देश की सबसे पावरफुल कॉम्पैक्ट एसयूवी, जानिए और क्या होगा खास

द्वारा प्रकाशित

निसान टेरानो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?