• लॉगिन / रजिस्टर

इन खूबियों के साथ लॉन्च हो सकती है 2020 होंडा जैज़

प्रकाशित पर Oct 21, 2019 04:17 PM द्वारा Stuti for होंडा जैज़

  • 337 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में होंडा जैज़ कंपनी की सबसे किफायती कार है। भारतीय बाजार में होंडा जैज़ 2015 से बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब कंपनी टोक्यो मोटर शो में कार का चौथा जनरेशन मॉडल उतारने की तैयारी कर रही है। आइए जानें इसमें क्या नए अपग्रेड्स दिए जा सकते हैं :-

नई जैज़ का लेआउट दूसरी जनरेशन मॉडल जैसा है। हालांकि इसका डिजाइन मौजूदा मॉडल से अलग है, मौजूदा मॉडल को शार्प डिजाइन दिया गया है। हाल ही में ज़ारी हुए स्पाय शॉट्स में नई जनरेशन जैज़ को राउंड हेडलैंप्स (डीआरएल्स के साथ), हॉरिजोंटल टेललैंप्स और नए बंपर के साथ देखा गया था। कार में दिए गए हॉरिजोंटल टेललैंप्स, टेलगेट तक फैले हुए हैं। 

यह कार पांचवी जनरेशन होंडा सिटी (भारतीय वर्जन) वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार की जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों ही कारें कई मिलते-जुलते फीचर्स के साथ आ सकती हैं। भारत में होंडा सिटी को 2020 की शुरुआत में उतारा जाएगा। 

नई जनरेशन जैज़ की फिलहाल आधिकारिक तस्वीरें सामने नहीं आई हैं। हालांकि, टेस्टिंग की तस्वीरों में गाड़ी को नए डैशबोर्ड के साथ देखा गया था। कंपनी अपनी आगामी होंडा सिटी और नई डब्लूआर-वी को भी नए डैशबोर्ड लेआउट के साथ पेश कर सकती है। 

इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को पहले के मुकाबले ज्यादा बड़ा दिया जा सकता है। मौजूदा जैज़ 7-इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के आती है। गाड़ी का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले सिविक की याद दिलाता है। 

स्विफ्ट की तरह इसमें भी राउंड क्लाइमेंट कंट्रोल्स नोब, डिजिटल डिस्प्ले के साथ मिलेंगे। मौजूदा जैज़ में कैपेसिटिव टच यूनिट दी गई है। नई हैचबैक में स्टीयरिंग व्हील को भी अपग्रेड किया गया है और यह होंडा ई इलेक्ट्रिक कार से काफी मिलती-जुलती है।

Honda Teases Fourth-gen Jazz; Will Be Revealed Fully Next Week

कंपनी नई जैज़ को अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में हाइब्रिड सेटअप के साथ पेश करेगी। वहीं, भारत में जैज़ का हाइब्रिड सेटअप के साथ आना फिलहाल तय नहीं है।   

यूरोप में उपलब्ध सिविक में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर आई-वीटेक टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है, चर्चाएं हैं कि यही इंजन नई जैज़ में दिया जा सकता है। यह इंजन 130 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।  

भारत आने वाली नई होंडा जैज़ में बीएस6 मानकों वाला 1.2-लीटर आई-वीटेक और 1.5-लीटर आई-डीटेक इंजन दिया जा सकता है। 

भारत में यह कार 2020 के अंत तक या 2021 की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है। आगामी जैज़ का प्राइस मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखा जा सकता है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखा नई होंडा जैज़ का केबिन

द्वारा प्रकाशित

होंडा जैज़ पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
N
nithiyanantham
Oct 21, 2019 11:06:15 AM

It is giving only 9 to 10 kmpl it is very disappoint otherwise everything is ok

    जवाब
    Write a Reply
    1
    N
    nithiyanantham
    Oct 21, 2019 11:04:42 AM

    We bought a honda jazz 2019 top-end automatic petrol version in olympya honda annanagar Chennai branch the car is good services are good but as per your specifications the mileage is not correct

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
      ×
      आपका शहर कौन सा है?