• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान नज़र आई नई जनरेशन हुंडई ग्रैंड आई10

प्रकाशित पर Apr 09, 2019 02:53 PM द्वारा Nikhil for हुंडई ग्रैंड आई10 2019

  • 283 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हुंडई मोटर्स ग्रैंड आई10 हैचबैक का नया वर्ज़न उतारने की तैयारी में है। हाल ही में इसे एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस दौरान ली गई तस्वीरों से कार के इंटीरियर से जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। 

तस्वीरों में कार के इंटीरियर को कवर किया हुआ है। लेकिन डैशबोर्ड के लेआउट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई ग्रैंड आई10 में सेंट्रल एसी वेंट के ऊपर फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार का स्टीयरिंग व्हील भी नया है। 2019 ग्रैंड आई10 में मौजूदा मॉडल की तरह ड्यूल टोन ब्लैक-बेज केबिन मिलेगा। इसके अलावा, इसमें नई सैंट्रो की तरह टरबाइन की डिज़ाइन वाले फ्रंट साइड एसी वेंट भी दिए गए हैं। 

टेस्टिंग के दौरान देखी गई ग्रैंड आई10 के इस मॉडल में इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, अलॉय व्हील, अंदर के डोर हैंडल पर क्रोम फिनिशिंग और ओआरवीएम पर इंडिकेटर की कमी थी। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह नई ग्रैंड आई10 का टॉप वेरिएंट नहीं है।   

तस्वीर पर गौर करने पर इसका गियर लीवर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की तरह दिखता है, ऐसे में मौजूदा मॉडल की तरह नई आई10 के टॉप वेरिएंट में भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने पर प्रश्न खड़ा हो गया है।  


बात की जाए नई आई10 में मिलने वाले फीचर की तो, इसमें मौजूदा मॉडल की तरह ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रिकली एडजस्ट और फोल्ड होने वाले ओआरवीएम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट और ऑटोमैटिक एसी जैसे फीचर दिए जाने की उम्मीद हैं। इसके अलावा, नई ग्रैंड आई10 में ई-सिम टेक्नोलॉजी भी दी जा सकती है। हुंडई अपनी अपकमिंग वेन्यू एसयूवी में पहली बार ई-सिम टेक्नोलॉजी की पेशकश करेगी। यदि हुंडई नई आई10 में भी इस फीचर की पेशकश करती है तो इस फीचर के साथ आने वाली यह अपने सेगमेंट की पहली कार होगी। 

2019 ग्रैंड आई10 में मौजूदा मॉडल वाले ही पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्प दिए जाने की उम्मीद है। वर्तमान में ग्रैंड आई10 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर डीज़ल इंजन के साथ आती है, जो क्रमशः 83पीएस/113एनएम और 75पीएस/190एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।  दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ के आते है। इसके अलावा, ग्रैंड आई10 के पेट्रोल इंजन के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है। नई ग्रैंड आई10 में 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) की जगह हुंडई सैंट्रो की तरह 5-स्पीड ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) दिया जा सकता है।    

नई-जनरेशन ग्रैंड आई10 को इस साल के अंत तक लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के लगभग बराबर रहने की उम्मीद है। वर्तमान में उपलब्ध ग्रैंड आई10 की कीमत 4.97 लाख रुपए से 7.62 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।     

यह भी पढ़ें: इन कनेक्टिविटी फीचर से लैस होगी हुंडई की वेन्यू एसयूवी

हुंडई ग्रैंड आई10 2019

12 रिव्यूजरेटिंग दें
Rs.4.5 Lakh*
ट्रांसमिशनमैनुअल
लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें
*संभावित कीमत
द्वारा प्रकाशित

हुंडई ग्रैंड आई10 2019 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
Rajan Shah
Apr 10, 2019 7:45:54 AM

interesting

जवाब
Write a Reply
2
C
CarDekho
Apr 11, 2019 9:38:39 AM

(y)

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    नई हैचबैक कारें

    जल्द लॉन्च होने वाली हैचबैक कारें

    * संभावित कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?