• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज फेसलिफ्ट

प्रकाशित पर मई 01, 2019 01:32 pm द्वारा nikhil for बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज

  • 182 व्यूज़
  • Write a कमेंट

बीएमडब्ल्यू ने 2019 की शुरुआत में 7 सीरीज के फेसलिफ्ट वर्ज़न से पर्दा उठाया था। अब, कंपनी इसे भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में 7 सीरीज फेसलिफ्ट को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।  

2019 7-सीरीज फेसलिफ्ट नई डिज़ाइन लिए होगी। इसके फ्रंट में बीएमडब्ल्यू की किडनी ग्रिल मिलेगी, जिसका आकार पहले से 40% बड़ा होगा। ग्रिल के दोनों ओर एलईडी हैडलैंप मिलेंगे। हैडलैंप में ब्लू इन्सेर्ट्स दिए जाएंगे। कंपनी ने कार के बम्पर को भी नए सिरे से डिज़ाइन किया है। यह पहले के मुकाबले बड़े एयर डैम के साथ आएगा। साथ ही, एयरोडायनामिक्स में सुधार के लिहाज़ से बम्पर के किनारों पर नए ट्रिम एलिमेंट दिए गए हैं। 

बात की जाए रियर प्रोफाइल की तो, कार के टेल लैंप को पहले से ज्यादा शार्प डिज़ाइन दी गई है। दोनों ओर के टेललैंप के बीच एक लाइट स्ट्रिप और क्रोम बार लगी है, जो इन्हें आपस में जोड़ती है। रियर बम्पर को पहले से ज्यादा क्रोम इन्सर्ट और चौड़े एग्जॉस्ट पाइप के साथ रिडिजाइन किया गया है।  

कार की साइड प्रोफाइल मौजूदा मॉडल के जैसी ही है। हालांकि इसमें भी आपको मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे। मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई 7 सीरीज में फ्रंट व्हील के पीछे मिलने वाले एयर कर्टेन को पहले से ऊँचा बनाया गया है। साथ ही नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। 

कार के इंटीरियर में भी बहुत अधिक बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। कंपनी ने 7 सीरीज फेसलिफ्ट के डैशबोर्ड लेआउट को भो मौजूदा मॉडल के जैसा ही रखा है। हालांकि कार के स्टीयरिंग व्हील में नए मल्टीफंक्शन बटनों के साथ छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं। साथ ही इसमें नया 12.3-इंच का बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा, कंपनी ने कार के 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम को बीएमडब्ल्यू 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अपडेट किया है।     

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज फेसलिफ्ट पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी, इनमें 750एलआई (पेट्रोल) और 750डी (डीजल) वेरिएंट शामिल हैं। 750एलआई वेरिएंट में 4.4-लीटर का 8-सिलेंडर (वी8), ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 530 पीएस की पावर और 750 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके 730डी वेरिएंट में मौजूदा मॉडल वाला 3.0-लीटर टर्बो इन-लाइन 6-सिलेंडर डीजल इंजन मिलेगा, जो 265 पीएस की पावर और 620 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। दोनों इंजन 8-स्पीड स्टेप्ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होंगे। 

बीएमडब्ल्यू ने अब तक 7-सीरीज फेसलिफ्ट के लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि हमारे अनुसार इसे 2019 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत मौजूदा वर्ज़न से ज्यादा होने की उम्मीद है। वर्तमान में उपलब्ध बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज की कीमत 1.22 करोड़ से 1.34 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) है। लॉन्च के बाद नई बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज का मुकाबला मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास, लेक्सस एलएस 500 एच और अपकमिंग ऑडी ए8 एल से होगा। 

यह भी पढ़ें: इसी साल लॉन्च होंगी ऑडी की ये दो शानदार कारें

द्वारा प्रकाशित

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?