• लॉगिन / रजिस्टर

कैमरे में कैद हुई नई फॉक्सवेगन ज़ेटा

Published On aug 08, 2017 03:39 pm By raunak for फॉक्सवेगन ज़ेटा

  • 10 Views
  • Write a comment

2018 Volkswagen Jetta

फॉक्सवेगन की नई ज़ेटा सेडान को कंपनी के मैक्सिकन प्लांट में देखा गया है। संभावना है कि इसे अमेरिका में होने वाले लॉस एंजिलिस ऑटो शो-2017 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।

Volkswagen Jetta

तस्वीरों पर गौर करें तो आठवीं जनरेशन की ज़ेटा का डिजायन पुराने मॉडल से ज्यादा आकर्षक है। यह पहले से ज्यादा चौड़ी भी है। आगे की तरफ हैक्सागोनल ग्रिल दी गई है। संभावना है कि इसके हैडलैंप्स में एलईडी लाइटें दी जा सकती हैं। तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि यह ज़ेटा का बेस वेरिएंट है, क्योंकि इसमें क्रोम का इस्तेमाल नहीं हुआ है।

2018 Volkswagen Jetta

नई ज़ेटा छठवीं जनरेशन की ज़ेटा से ज्यादा लंबी है, यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि इस में पीछे की तरफ बड़ी विंडस्क्रीन दी गई है। मौजूदा मॉडल की तुलना में नई ज़ेटा में लंबा बोनट और नीचा बंपर दिया गया है। नई वेंटो की तरह इसके पिछले हिस्से का डिजायन भी ऑडी कारों से मिलता-जुलता है। इस में भी नए रैपराउंड टेललैंप्स दिए गए हैं, जो इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं।

2018 Volkswagen Jetta

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई ज़ेटा को फॉक्सवेगन ग्रुप के मॉड्यूलर ट्रांसवर्स मैट्रिक्स (एमक्यूबी) प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, इसी प्लेटफार्म पर स्कोडा ऑक्टाविया भी बनी है। संभावना है कि भारत में इसे 2018-19 में उतारा जा सकता है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई ज़ेटा में मौजूदा मॉडल वाले इंजन के अलावा नया 1.5 लीटर का टीएसआई ईवीओ इंजन भी मिलेगा।

यह भी पढें : कैमरे में कैद हुई नई फॉक्सवेगन वेंटो

Published by

फॉक्सवेगन ज़ेटा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?