ऑटो एक्सपो में दिखेगी 2016 ऑडी ए4

प्रकाशित: जनवरी 20, 2016 04:01 pm । manishऑडी ए4 2015-2020

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Audi A4

ऑडी अपनी नेक्सट जनरेशन ए4 सेडान कार को फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो-2016 में दिखाएगी। इसे खासतौर पर भारत के लिए तैयार कार के तौर पर प्रदर्शित किया जाएगा। ऑटो एक्सपो का आयोजन ग्रेटर नोएडा में 5 से 9 फरवरी तक होगा।

ऐसी अटकलें हैं कि इसेऑटो एक्सपो में ही लॉन्च भी किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस कार की कीमत 38 लाख रूपये के आस-पास होने की संभावना है।

सेडान ऑडी ए4 को कंपनी के एमएलबी ईवो प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। वहीं इसकी बॉडी और पैनल्स में मजबूत लेकिन हल्के मैटेरियल का इस्तेमाल होगा। माना जा रहा है कि इस वजह से कार करीब 120 किलो तक हल्की होगी।

नई जनरेशन ऑडी ए4 को ऑडी की लेटेस्ट डिजायन थीम के आधार पर बनाया गया है। जिसका इस्तेमाल दूसरी ऑडी कारों मसलन टीटी, आर8 और अभी कुछ ही समय पहले लॉन्च हुई क्यू7 में भी देखा गया है। डिज़ायन अपडेट्स में नई हैडलैंप यूनिट और पहले से ज्यादा पतले टेललैंप्स शामिल हैं।

Audi A4 (Rear)

इंजन के बारे में बात करें तो नई ऑडी ए4 में मौजूदा मॉडल में इस्तेमाल हो रहा इंजन देखने को मिल सकता है। इसके अलावा ऐसी भी संभावना है कि इसे डीज़ल और पेट्रोल दोनों वर्जन में उतारा जाएगा। पेट्रोल वर्जन में 1.8 लीटर का इंजन और डीज़ल में 2.0लीटर का इंजन देखने को मिल सकता है। डीज़ल इंजन 174 बीएचपी और पेट्रोल इंजन 167बीएचपी की ताकत देगा।

बाकी कारों से मुकाबले की बात की जाए तो नई ए4 के डीज़ल इंजन की पावर मर्सिडीज़ बेंज सी220 से ज्यादा है। लेकिन बीएमडब्ल्यू 320डी के मुकाबले में यह पिछड़ा हुआ है। वहीं पेट्रोल इंजन पावर के मामले में दोनों से ही पिछड़ा हुआ है।   

यह भी पढ़ें

ऑटो एक्सपो में आर-8 होगी ऑडी की लीडर कार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

ऑडी ए4 2015-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience