• लॉगिन / रजिस्टर

दसवीं जनरेशन की होण्डा सिविक में होगा 1.0-लीटर टर्बो वीटेक इंजन

संशोधित: अक्टूबर 28, 2015 03:51 pm | raunak | होंडा सिविक

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Honda Civic

जापान की अग्रणी वाहन निर्माता कम्पनी होण्डा मोटर्स ने घोषणा की है कि उनकी सेडान सिविक के दसवें जनरेशन माॅडल में 1.5-लीटर इंजन के साथ नया 1.0-लीटर टर्बाे वीटेक पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा। 1.5-लीटर टर्बो इंजन के बारे में कम्पनी पहले ही जानकारी दे चुकी है।

आपको बतां दे कि होण्डा ने सिविक हैचबैक काॅन्सेप्ट को इस साल के शुरूआत में अमेरिका में दिखाया था, वहीं पिछले महीने सिविक सेडान की फर्स्ट डिज़ायन को भी अमेरिका में दिखाया गया था। उक्त दोनों हैचबैक व सेडान माॅडल 2017 तक यूरोपियन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी, वहीं भारतीय बाजार में इस कार को लाॅन्च करने के बारे में अभी तक कम्पनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। इण्डियन आॅटो मार्केट में होण्डा सिविक को करीब 2 साल पहले बंद कर दिया गया था लेकिन यूज्ड कार मार्केट में आज भी होण्डा सिविक की बेहद मांग है।

Honda Civic

आपको याद दिलां दें कि होण्डा ने साल 2015 में नौवीं जनरेशन की सिविक टाइप-आर में 2.0-लीटर टर्बो वीटेक इंजन इस्तेमाल किया था जो 310 पीएस की पावर देने में सक्षम था। हालांकि होण्डा ने 2017 तक यूरोपियन मार्केट में आने वाले सिविक माॅडल इंजन को अभी तक दिखाया नहीं है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि यह इंजन भी पिछले वेरिएंट के 2.0-लीटर टर्बो वीटेक इंजन से प्रेरित होगा तथा इनर्श टर्बोचार्जड व डायरेक्ट इंजेक्षन टेक्नोलाॅजी पर बेस्ड होगा।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा सिविक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?