• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी हेक्टर प्लस : इस कार में रेगुलर मॉडल से मिलता है कुछ ज्यादा

प्रकाशित: अक्टूबर 27, 2020 11:42 am । sponsoredएमजी हेक्टर प्लस

  • 667 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कार में फीचर्स काफी मायने रखते हैं और अगर बात खुद की गाड़ी की हो तो तो हम अक्सर उस कार को लेना पसंद करते हैं जिसमें मॉडर्न लाइफस्टाइल वाले फीचर्स मिलते हैं। 

एमजी हेक्टर प्लस में ऐसी ही खूबियां समाई हैं। एमजी हेक्टर प्लस में रेगुलर हेक्टर से क्या कुछ मिलता है ज्यादा, इसके बारे में हम जानेंगे यहां:- 

कैप्टन सीटें

किसी भी एसयूवी की कई खासियतों में से किसी एक खासियत को चुनना चुनौतीपूर्ण होता है। अगर बात हेक्टर प्लस के इंटीरियर की खूबियों की करें तो इसकी कैप्टन सीटें सबसे ज्यादा अच्छी साबित होती है। इस पर स्मोक्ड सेपिया ब्राउन लैदर कवर चढ़ा हुआ है जिस पर कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग भी की गई है। इस कार की सीटें बेहद कम्फर्टेबल हैं और यह पैसेंजर्स को एकदम प्रीमियम अहसास दिलाती है। हेक्टर प्लस में कम्फर्टेबल सीटिंग पोज़िशन हासिल करना बेहद आसान है चाहे आपकी हाइट कितनी ही ज्यादा क्यों ना हो। सीटों पर इसमें स्लाइड और रिक्लाइनिंग फंक्शन मिलता है।  

एमजी ने पैसेंजर्स के कम्फर्ट का इसमें पूरा ख्याल रखा है। इसमें तीसरी रो के पैसेंजर्स को अच्छा-ख़ासा लेगरूम स्पेस मिलता है, ऐसे में लंबी दूरी के सफर में भी वह बिलकुल थकान महसूस नहीं करते हैं। सभी कैप्टेन सीट्स पर इसमें अलग-अलग आर्मरेस्ट भी दिए गए हैं। इस कार का ग्लास एरिया काफी बड़ा है जिसके चलते इसके केबिन के अंदर भरपूर रोशनी आ पाती है।

इस कार की तीसरी रो की सीटें बच्चों के बैठने के लिहाज से भी काफी अच्छी हैं। थर्ड रो पर इसमें दो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिए गए हैं। कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए इसमें तीसरी रो पर एसी (फैन स्पीड कंट्रोल के साथ) और एडजस्टेबल हेडरेस्ट की सुविधा भी मिलती है।

26.4-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम

जहां एमजी प्लस का बड़ा केबिन और कैप्टेन सीटें पैसेंजर्स को पूरा कम्फर्ट देती हैं, वहीं इसका 26.4 सेंटीमीटर का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ड्राइविंग एक्सपीरिएंस को ज्यादा एंगेजिंग बनाता है। इसमें सेगमेंट का सबसे बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो हेक्टर प्लस के तमाम फंक्शंस जैसे एसी, सनरूफ, म्यूज़िक प्लेबैक और लाइव नेविगेशन के लिए कंट्रोल पॉड का काम करता है।  इसे एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के जरिये आपके स्मार्टफोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है। पेयर करने के बाद आप कॉल्स को रिसीव करने के साथ-साथ मेसेज को भी आसानी से भेज सकते हैं और यहां तक की ड्राइव करने के साथ-साथ अपना पसंदीदा गाना भी सुन सकते हैं।

चिट चैट फीचर के साथ एमजी आई-स्मार्ट

हेक्टर प्लस का 26.4 सेंटीमीटर का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम बेहद रेस्पॉन्सिव है। इसे हैंड्स-फ्री भी ऑपरेट किया जा सकता है। आप सोच रहे होंगे कैसे? हेक्टर प्लस में आई-स्मार्ट टेक्नोलॉजी दी गई है जो कई तरह की इंटरनेट इनेबल्ड सर्विसेज को एन्जॉय करने का मौका देती है। वॉइस कमांड फंक्शन के जरिये "हलो एमजी" को एक्टिवेट करके आप हेक्टर प्लस के सभी फंक्शन को वॉइस कमांड के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं।

यह कार 5जी-रेडी सिम के साथ आती है, इसकी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी में 55 से ज्यादा फीचर्स मिलते हैं। इनमें से चिट चैट सबसे नया है जिसके जरिये आप ड्राइविंग के साथ-साथ हेक्टर प्लस से बातचीत भी कर सकते हैं।

आई-स्मार्ट ऐप इंस्टॉल करने पर फोन को स्मार्ट की में बदला जा सकता है और फिर इस 'की' को कार के दरवाजों को ओपन करने के लिए इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इसके अलावा यह ऐप इंजन, क्लाइमेट कंट्रोल, 'फाइंड माय कार' और 'जियोफेन्सिंग' जैसे सिक्योरिटी ऑप्शंस को रिमोटली कंट्रोल करने में भी मदद करता है। 'फाइंड माय कार' ऑप्शन हेक्टर प्लस की लोकेशन और सबसे छोटे रुट का पता लगाने में मदद करता है, वहीं 'जियोफेन्सिंग' फीचर कार के ओनर को अलर्ट करता है कि कब एसयूवी आपके द्वारा सेट किए पैरामीटर से बाहर जा रही है।

एमजी स्मार्ट स्वाइप

एमजी की टेक्नोलॉजी इनोवेटिव होने के साथ-साथ बेहद प्रैक्टिकल भी है। इसका सही उदाहरण हेक्टर प्लस का स्मार्ट स्वाइप फीचर है। इस कार का टेलगेट ओपन करने के लिए पैर को नीचे की तरफ स्वाइप करना पड़ता है। यदि पैसेंजर के दोनों हाथों में सामान लदा हुआ हो तो ऐसे में यह फीचर बेहद काम का साबित होता है। तीसरी रो फोल्ड करने पर इस कार में 530 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

हाइब्रिड इंजन

हेक्टर प्लस के टॉप फीचर्स में इसका हाइब्रिड इंजन भी शामिल हैं। इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 48 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ दिया गया है जो कम आरपीएम पर अच्छा टॉर्क देता है। स्मूद पावर डिलीवरी हेक्टर प्लस की राइड्स को सिटी में बेहद रोमांचक बनाती है।

हेक्टर प्लस की ऑनलाइन बुकिंग का फायदा

इन सभी फीचर्स को लेकर हेक्टर प्लस को सेगमेंट की लीडिंग कार का टैग दिया जा सकता है। आप इस कार को कंपनी की साइट से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं और अपने डोरस्टेप पर ही कार की डिलीवरी भी करवा सकते हैं। हेक्टर प्लस खरीदने के लिए आपको इस कार का पसंदीदा वेरिएंट चुनना होगा और नज़दीकी एमजी डीलर को सिलेक्ट करना होगा।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर प्लस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?