• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी हेक्टर प्लस : स्पेस, स्टाइल और कंफर्ट का लाजवाब कॉम्बिनेशन है ये कार

प्रकाशित: अक्टूबर 22, 2020 05:30 pm । sponsoredएमजी हेक्टर प्लस

  • 644 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में एक फैमिली में औसतन चार सदस्य हैं लेकिन जब हम कार लेकर कहीं बाहर घूमने जाते हैं तो इस दौरान गाड़ी में बैठे लोगों की संख्या अक्सर बदल जाती है। इसकी वजह ये है कि कभी हम कार में किसी फैमिली मेंबर को बैठा लेते हैं तो कभी बच्चे या दोस्त बैठ जाते हैं।

अब सवाल ये उठता है कि एक स्टाइलिश, सुरक्षित, अच्छे-खासे फीचर्स व एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस कार में दूसरे फैमिली मेंबर्स को कभी-कभी बैठाने व उनके लगेज को कार में रखने की आवश्यकता को कैसे बैलेंस किया जाए? इसका जवाब आपको एमजी हेक्टर प्लस एसयूवी में मिलेगा। क्या है इस कार की खासियतें, इसके बारे में हम जानेंगे यहां:-

MG Hector Plus: Where Style Meets Space

आकर्षक एसयूवी स्टाइल

यह एसयूवी रेगुलर हेक्टर पर बेस्ड है। हेक्टर प्लस एक 6-सीटर कार है जिसमें छह पैसेंजर्स कम्फर्टेबल पोज़िशन में बैठ सकते हैं। इस कार में कई सारे आकर्षक डिज़ाइन एलिमेंट्स लगे हुए हैं जिसके चलते इसकी रोड प्रज़ेंस काफी अच्छी है।     

MG Hector Plus: Where Style Meets Space

फ्रंट पर इसमें नए डिज़ाइन की आकर्षक ग्रिल लगी है जिस पर क्रोम फिनिशिंग की गई है। इस कार में नए डिज़ाइन के बंपर, बड़ी एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटें, ड्यूल एग्जॉस्ट यूनिट्स और रूफ रेल्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं जो इस एसयूवी के लुक में चार चांद लगाते नज़र आते हैं। कंपनी ने इस कार में फ्रंट व रियर स्किड प्लेट्स और साइड बॉडी क्लेडिंग फिनिश स्टैंडर्ड दी है। इसकी फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स एसयूवी के निचले भाग को ख़राब होने से बचाती है, जबकि साइड बॉडी क्लैडिंग इसके दरवाजों पर स्क्रैच व खरोंच लगने से रोकती है।

MG Hector Plus: Where Style Meets Space

हेक्टर प्लस सेगमेंट की सबसे लंबी कार है, इसकी लंबाई 4720 मिलीमीटर है। वहीं, इसकी ऊंचाई और चौड़ाई हेक्टर के बराबर है। चाहे यह कार खड़ी हो या फिर इसे सिटी व हाइवे पर ड्राइव किया जा रहा हो, दोनों ही स्थिति में यह बेहद अच्छी रोड प्रजेंस देती है। इसमें अच्छा-खासा ग्राउंड क्लियरेंस भी मिलता है, ऐसे में इसे टूटी-फूटी सड़कों पर भी आराम से चलाया जा सकता है। इस गाड़ी में केबिन के अंदर बैठे छह पैसेंजर्स को ख़राब सड़कों का बिलकुल भी पता नहीं चल पाता और ना ही टूटी-फूटी सड़कों से गुज़रने पर उन्हें कोई परेशानी महसूस होती है।

एमपीवी के बराबर स्पेस

MG Hector Plus: Where Style Meets Space

एमजी की यह एसयूवी बाहर से काफी बड़ी है। इसमें किसी एमपीवी के जितना ही केबिन स्पेस मिलता है। हेक्टर प्लस में दूसरी रो पर कैप्टेन सीटें दी गई हैं जो स्मोक्ड सेपिया ब्राउन लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ आती है। हर कैप्टेन सीट पर इसमें रिक्लाइनिंग फंक्शन के साथ अलग-अलग आर्मरेस्ट का ऑप्शन भी दिया गया है। ऐसे में पैसेंजर्स को इसमें सीटों पर बैठने में अच्छा-खासा कम्फर्ट मिलता है। इसमें पैसेंजर्स को पर्याप्त लेगरूम स्पेस भी मिलता है। 

MG Hector Plus: Where Style Meets Space

हेक्टर प्लस में लंबी दूरी के सफर को ध्यान में रखते हुए तीसरी रो की सीटों पर पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट्स और यूएसबी पोर्ट की सुविधा भी रखी गई है। इस कार का केबिन बेहद स्पेशियस है, साथ ही इसमें चौड़ा ग्लास एरिया भी मिलता है, जिसके चलते इसके केबिन में भरपूर रोशनी मिलती है।

परफेक्ट फैमिली कार

MG Hector Plus: Where Style Meets Space

एमजी हेक्टर प्लस में छह पैसेंजर्स पूरे कम्फर्ट के साथ बैठ पाते हैं। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ कई प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार के साथ पेट्रोल व डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। इस एसयूवी कार का केबिन बेहद प्रीमियम नज़र आता है। भारतीय परिवार के औसत सदस्यों से ज्यादा पैसेंजर्स को इस कार में बिठाने के बावजूद भी इसकी राइड क्वॉलिटी बिलकुल भी ख़राब नहीं होती है।

इस कार को जो चीज़ सबसे ज्यादा दमदार बनाती है वो है कंपनी का बड़ा डीलर नेटवर्क। कुल मिलाकर, यह एक बेहतरीन फैमिली कार साबित होती है।

यह भी पढ़ें : एमजी हेक्टर प्लस : इस एसयूवी कार में मिलेगा एमपीवी जैसा कंफर्ट और स्पेस

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर प्लस पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
anand manalil
Jul 23, 2020 5:15:58 PM

I will not buy this product because it is chinease, only clicked on the ad to post this comment

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?