• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी हेक्टर प्लस : इस एसयूवी कार में मिलेगा एमपीवी जैसा कंफर्ट और स्पेस

प्रकाशित: अक्टूबर 19, 2020 02:04 pm । sponsoredएमजी हेक्टर प्लस

  • 575 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अधिकतर भारतीय ग्राहक ऐसी फैमिली कार चाहते हैं जो सबसे अलग दिखे और जिसकी अच्छी-ख़ासी फीचर लिस्ट व ड्राइविंग क्षमता हो। कई ग्राहक ऐसे भी होते जिनके लिए कार की स्पेस और कम्फर्ट ज्यादा मायने रखती है। ये सब चीजे पहले एक एसयूवी कार में नहीं मिलती थी ऐसे में ग्राहकों को एमपीवी कार लेकर संतुष्ट होना पड़ता था। लेकिन अब एमजी मोटर्स ने हेक्टर प्लस को लॉन्च करके इस कमी को पूरा कर दिया है। इस एसयूवी में एमपीवी वाले फीचर्स के अलावा कई और भी शानदार फीचर्स मिलते हैं जिसके बारे में हम जानेंगे यहां:- 

प्रीमियम स्टाइलिंग 

एमजी हेक्टर प्लस का एक्सटीरियर बेहद लुभाने वाला है। इसके केबिन में 6 पैसेंजर्स आराम से बैठ सकते हैं। यह दूसरी एसयूवी कारों से एकदम अलग नज़र आती है और इसकी रोड प्रेज़ेंस भी अच्छी है।   

एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें फ्रंट पर ब्लैक ग्रिल, हेक्टर एसयूवी से बड़े बंपर्स, पतले ऑल-एलईडी फ्रंट और रियर लैंप्स, रूफ रेल्स, ड्यूल एग्ज़हॉस्ट यूनिट्स और ड्यूल-टोन मशीन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कार के दरवाजों और लोअर साइड को प्रोटेक्ट करने के लिए इसमें साइड बॉडी क्लेडिंग और फ्रंट व रियर स्किड प्लेट्स दी गई हैं।

अच्छा स्पेस व कम्फर्ट

अधिकतर खरीददार एक एसयूवी की बजाए एमपीवी को खरीदना इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि इसमें अच्छा-खासा स्पेस मिलता है। लेकिन, हेक्टर प्लस की जहां तक बात है इस कार में एमपीवी के जितना ही स्पेस मिलता है। इसकी लंबाई 4720 मिलीमीटर है, जबकि चौड़ाई 1835 मिलीमीटर है। ऐसे में इसमें छह व्यस्क पैसेंजर्स कम्फर्टेबल बैठ पाते हैं। चूंकि इसकी ऊंचाई 1760 मिलीमीटर है, ऐसे में ऊंचे कद के पैसेंजर्स को भी हेक्टर प्लस में बैठने में कोई तकलीफ नहीं होती है। इस एसयूवी में बड़ा ग्लास एरिया मिलता है जिसके चलते इसके केबिन के अंदर भरपूर रोशनी आ पाती है। इस वजह से इसका केबिन और ज्यादा स्पेशियस भी लगता है।  

इसमें सेकंड रो पर कैप्टेन सीटें दी गई हैं जो छोटे व लंबे ट्रिप्स के दौरान पैसेंजर्स को लग्ज़री का अहसास दिलाती है। सीटों पर इसमें रिक्लाइन व स्लाइड फंक्शन मिलता है। इस पर प्रीमियम स्मोक्ड ब्राउन सेपिया लैदर कवर चढ़ा हुआ है। हेक्टर प्लस की कैप्टेन सीटें किसी बड़े व महंगे व्हीकल का अहसास दिलाती है। इसमें हर एक कैप्टेन सीट पर लैदर कवर्ड आर्मरेस्ट मिलता है।

एमजी हेक्टर प्लस की तीसरी रो की सीटें बच्चों के बैठने के लिहाज से बेहद अच्छी है। इसकी थर्ड रो पर एसी वेंट्स (फैन स्पीड कंट्रोल के साथ), हाइट एडजस्टेबल हेडरेस्ट और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा दी गई है।

फन टू ड्राइव कार

एमपीवी के मुकाबले हेक्टर प्लस एसयूवी एक फन टू ड्राइव कार है। पैसेंजर्स को इसके अंदर बैठकर बाहर की रोड का अच्छा-ख़ासा व्यू मिलता है। इस एसयूवी कार में ग्राउंड क्लियरेंस भी काफी अच्छा मिलता है। ऐसे में इसे टूटी-फूटी सड़कों पर भी आराम से चलाया जा सकता है।

यह सिटी और हाइवे दोनों पर चलाने के हिसाब से एक परफेक्ट कार साबित होती है। इसमें बीएस6 नॉर्म्स वाला 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह  पावरफुल इंजन इसे एक परफेक्ट सिटी एसयूवी कार बनाता है। लेकिन, यदि आप ज्यादा टॉर्क देने वाला डीजल इंजन चाहते हैं तो उसका भी इसमें ऑप्शन दिया गया है। इसमें बीएस6 नॉर्म्स वाला 2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है जिसका पावर आउटपुट 170 पीएस और 350 एनएम है।

इस 6-सीटर एसयूवी में हाइब्रिड इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है जो थ्रॉटल लगाने पर काफी जल्दी रिस्पांस देता है।

प्रीमियम फीचर्स से लैस

एमपीवी की तुलना में इसमें कई दमदार कम्फर्ट फीचर्स दिए गए हैं। इसकी फीचर लिस्ट भी काफी एडवांस है। इस कार में एमजी की आई-स्मार्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी गई है जो ड्राइव करते समय हेक्टर प्लस को इंटरनेट से कनेक्ट करती है और ड्राइविंग को कम्फर्टेबल व ज्यादा सुरक्षित बनाती है। 

इसमें वॉइस रिकग्निशन फीचर दिया गया है जो वॉइस कमांड के जरिये कार के अलग-अलग फंक्शंस को कंट्रोल करता है जैसे फोन कॉल्स रिसीव करना, डेस्टिनेशन पर पहुंचने के लिए सबसे छोटा मैप रुट ढूंढ़ना, फेवरेट म्यूज़िक प्ले करना और सनरूफ ऑपरेट करना। यदि आप वॉइस कमांड फीचर पसंद नहीं भी करते हैं तो इन सभी फीचर्स को हेक्टर प्लस के 10.4-इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के जरिये भी ऑपरेट कर सकते हैं। इसमें सेगमेंट का सबसे बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। 

एमजी की आईस्मार्ट-इंटरनेट टेक्नोलॉजी में वो सभी फीचर्स शामिल हैं जो आपको लंबी दूरी के सफर में काफी काम आते हैं। उदाहरण के तौर पर इसमें ई-कॉल फीचर दिया गया है जो कार के एयरबैग खुले होने पर मैसेज को आपकी लोकेशन डिटेल्स के साथ ऑटोमैटिकली एमजी पल्स हब तक पहुंचा देगा। यह सर्विस 24/x7 उपलब्ध है, पल्स हब तुरंत आपको मदद करने के लिए कॉल भी करेगा।

जरूरी और लग्जरी दोनों फैक्टर्स मौजूद

एमजी हेक्टर प्लस एक अच्छी  फैमिली एसयूवी कार है जो स्पेस व कम्फर्ट के मामले में सभी एमपीवी को टक्कर देती है। यह कार प्रैक्टिकल होने के साथ-साथ पैसेंजर्स को लग्ज़री का भी पूरा अहसास दिलाती है। ऐसे में एमपीवी के मुकाबले इसे चुनना एक अच्छा ऑप्शन है।

हेक्टर प्लस के बारे में ज्यादा जानने के लिए और इसके फीचर्स को एक्सपीरियरेंस करने के लिए आज ही नज़दीकी एमजी डीलरशिप पर संपर्क करें।

द्वारा प्रकाशित

एमजी हेक्टर प्लस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?