Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

स्कोडा स्लाविया: जानिए कैसे परफॉर्मेंस और सेफ्टी के मामले में है ये एक शानदार पैकेज

प्रकाशित: अप्रैल 25, 2023 10:59 am । sponsoredस्कोडा स्लाविया

  • 251 Views
  • Write a कमेंट

Skoda Slavia

कार खरीदते समय ग्राहक अब तक गाड़ी के माइलेज पर सबसे ज्यादा ध्यान देते आए हैं, लेकिन अब ग्राहकों के लिए सेफ्टी भी एक महत्वपूर्ण फैक्टर बन गया है। कार कंपनियां बाजार में अब फीचर लोडेड पावरफुल कारें उतारने पर ध्यान देने लगी हैं जिससे हर किसी की फैमिली को सुरक्षित रखा जा सके। स्कोडा एक ऐसा ब्रांड है जो इस मामले में काफी अच्छा साबित हुआ है। कंपनी की नई स्लाविया सेडान सभी हाई सेफ्टी स्टैंडर्ड के अनुरूप है और एक अच्छी फन-टू-ड्राइव कार साबित होती है। क्या है इसकी खूबिया ये हम जानेंगे यहां:

एमक्यूबी-ए0-इन प्लेटफार्म पर बेस्ड

Skoda Slavia

स्कोडा स्लाविया एमक्यूबी-ए0-इन प्लेटफार्म पर बेस्ड है जिसे खासकर भारत के लिए तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म को भारत में ही तैयार किया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी कंपनी ने इसमें दमदार सेफ्टी फीचर्स देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। स्कोडा भारत में अपनी कारों में वही सेफ्टी स्टैंडर्ड रखती है जो कंपनी की विदेशों में उपलब्ध कारों में है।

कुशाक भारत की सबसे सुरक्षित फैमिली कार है जिसे व्यस्क सेफ्टी और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग मिल चुकी है। इस गाड़ी को यह सेफ्टी रेटिंग नए ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में मिली है जिसके तहत साइड इम्पेक्ट, पेडेस्ट्रियन सेफ्टी और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल टेस्ट शामिल हैं। इससे पता चलता है कि कंपनी सुरक्षा के मामले में सभी की उम्मीदों पर खरा उतरी है।

Skoda Slavia

चूंकि स्लाविया को कुशाक वाले ही प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, ऐसे में स्लाविया ने भी भारत की सबसे सुरक्षित फैमिली कार का दर्जा हासिल किया है।   

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स से लैस 

Skoda Slavia

स्कोडा में कई सारे एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जो इसके बेस वेरिएंट से ही मिलते हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, मल्टी-कोलिजन ब्रेकिंग, मोटर स्लिप रेगुलेशन, रोलओवर प्रोटेक्शन और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। लॉन्च होने पर यह उन कारों में से एक थी जिसमें ईएससी और ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए थे। इसमें सभी सीटों पर 3-पॉइंट सीटबेल्ट और आइएसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स भी स्टैंडर्ड दिए गए हैं जो भारत की मास-मार्केट कारों में कम ही मिलते हैं।  स्लाविया सेडान अच्छी सेफ्टी के साथ एंगेजिंग ड्राइव भी सुनिश्चित करती है।

इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट्स में अतिरिक्त सेफ्टी फीचर के तौर पर छह एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा, ऑटो-डिमिंग इंटीरियर, रियर व्यू मिरर, रेन-सेंसिंग वाइपर और हिल होल्ड असिस्ट मिलते हैं।

अच्छी राइड व हैंडलिंग

Skoda Slavia

स्कोडा कारों को अपनी एंगेजिंग परफॉर्मेंस, दमदार बिल्ड क्वालिटी और अच्छी हैंडलिंग के लिए जाना जाता है। स्कोडा स्लाविया भी ड्राइविंग और हैंडलिंग के मामले में काफी अच्छी है। इस गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक डिफ्रेंशियल लॉक दिया गया है जिसके चलते इसकी सड़क पर अच्छी पकड़ बनी रहती है। ड्राइविंग के दौरान यह गाड़ी मोड पर एकदम स्टेबल रहती है जिससे इसके केबिन में बैठे पैसेंजर्स को परेशानी का सामना बिलकुल नहीं करना पड़ता है। दमदार एक्टिव सेफ्टी फीचर्स और अच्छी हैंडलिंग के साथ यह सेडान कार ड्राइवर को पहली बार में ही किसी दुर्घटना से बचाने में मदद कर सकती है।

Skoda Slavia

इन खूबियों के साथ स्लाविया कार कुशाक कोडिएक, ऑक्टाविया और सुपर्ब की तरह एक बेहतरीन ऑल राउंडर कार के रूप में सामने आई है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा स्लाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगसेडान कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience