• लॉगिन / रजिस्टर

फॉक्सवेगन ने फिर दिखाई एमियो की झलक

संशोधित: जनवरी 25, 2016 01:23 pm | raunak | फॉक्सवेगन एमियो

  • 9 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जर्मन कार कंपनी फॉक्सवेगन इन दिनों अपनी पहली कॉम्पैक्ट सेडान एमियो को लेकर खासी उत्साहित है। एमियो को चर्चा में बनाए रखने के लिए कंपनी कई तरह के प्रयोग कर रही है। इस बार कंपनी ने एमियो की नई तस्वीर जारी की है।

 attached

यह तस्वीर कहीं और की नहीं कंपनी के चाकण स्थित प्लांट की है। इसमें नीले कवर में छुपी एमियो दिखाई गई है। क्वालिटी चेकिंग एरिया में एमियो के साथ कंपनी की टीम भी मौजूद है। क्वालिटी चेक कार निर्माण का आखिरी चरण होता है। तस्वीर में दिख रही कंपनी की टीम का थंब्स-अप जेस्चर दर्शाता है कि यह कार पूरी तरह से तैयार है।

फॉक्सवेगन की पहली कॉम्पैक्ट कार से पर्दा वैसे तो 2016-ऑटो एक्सपो में हटना है, लेकिन इस तस्वीर से संकेत मिलते हैं कि एक्सपो में या फिर एक्सपो के तुरंत बाद इसे लॉन्च भी कर दिया जाएगा। कार की झलक दिखाने और इसके नाम का खुलासा करने के अलावा फॉक्सवेगन ने ज्यादा जानकारी जारी नहीं की है।

इंजन के मामले में माना जा रहा है कि इसमें पोलो और वेंटो की तरह 1.5 लीटर 4-सिलेंडर इंजन आ सकता है। वेंटो में यह इंजन 90पीएस की पावर देता है, जबकि पोलो में यह 105पीएस की पावर देता है। एमियो में 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प देखने को मिलेगा। इसका मुकाबला मारूति डिज़ायर, टाटा ज़ेस्ट, फोर्ड फीगो एस्पायर और हुंडई एक्सेंट से होगा।

यह भी पढ़ें: फाॅक्सवेगन काॅम्पेक्ट सेडान: डिजायन व फीचर्स के बारे में जानने के लिए पढ़ें यह खबर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन एमियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?