• लॉगिन / रजिस्टर

ऑटो एक्सपो-2016 में नजर आ सकती है पोलो जीटीआई

प्रकाशित: जनवरी 21, 2016 07:32 pm । manishफॉक्सवेगन पोलो 2015-2019

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Volkswagen Polo GTI

जैसे-जैसे आॅटो एक्सपो-2016 नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे नई कारों की चर्चाएं तेज होती जा रही हैं। ताजा अटकलें हैं कि फॉक्सवेगन अपनी हॉट हैचबेक पोलो जीटीआई को एक्सपो में उतार सकती है। हालांकि लॉन्चिंग के बारे अभी कोई घोषणा नहीं हुई है। लेकिन संभावना है कि कार की बिक्री 2016 के मध्य से शुरू हो जाएगी। कार की संभावित कीमत 9.9 लाख रूपए रहने की उम्मीद है।

एक्सटीरियर पर नजर डालें तो पोलो जीटीआई में एलईडी हैडलैंप्स, ड्यूल एक्जॉस्ट, आकर्षक साइड स्कर्ट्स, बड़े अलॉय व्हील्स और हनीकॉम्ब ग्रिल देखने को मिलेगी। कार के आगे व पीछे दोनों ओर जीटीआई बैज़ लगा होगा।
इंटीरियर की बात करें तो इसमें गोल्फ हैचबेक की तरह फैब्रिक कवर वाली सीटें मिलेंगी। इन्हें आकर्षक बनाने के लिए कंट्रास्ट सिलाई नज़र आएगी। इसके अलावा केबिन में स्पोर्टी अहसास देने वाले फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एल्युमिनियम रेसिंग पैडल्स नजर आएंगे।

Volkswagen Polo GTI (Interiors)

सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण बदलाव कार के पावर प्लांट में देखने को मिलेगा। पोलो जीटीआई में 1.4 लीटर का टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 192पीएस की पावर देगा, जो इसकी मुख्य प्रतियोगी अबार्थ पुंटो ईवो को पछाड़ने के लिए काफी होगी। अबार्थ पुंटो ईवो की पावर 147 पीएस की है।

पोलो जीटीआई में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी गियर बॉक्स देखने को मिल सकता है। जो इसे सिर्फ 6.7 सेकंड में 0 से 100 की रफ्तार पर पहुंचा देगा। टॉप स्पीड 236 किमी प्रति घंटा होगी।

यह भी पढ़ें:

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन पोलो 2015-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?