• लॉगिन / रजिस्टर

फॉक्सवेगन की नई बीटल भी ऑटो एक्सपो-2016 में आएगी नजर

संशोधित पर jan 19, 2016 11:54 am द्वारा manish for फॉक्सवेगन बीटल

  • 20 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फॉक्सवेगन की नई बीटल भी ऑटो एक्सपो में नज़र आएगी। इसे भारतीय बाज़ार में दोबारा लॉन्च किया गया है। बीते दिसंबर में ही पहली बीटल के 70 साल पूरे हुए थे। ऐसे में नई बीटल का एक्सपो में नज़र आना और भी खास हो जाता है। नई बीटल की भारत में कीमत 28.­73 लाख रूपए है।


वैसे तो नई बीटल को पुराने मॉडल की डिजायन के आधार पर ही बनाया गया है लेकिन फिर भी पिछले मॉडल की तुलना में इसमें काफी बदलाव किए गए हैं। इसे पहले से ज्यादा आकर्षक और मॉर्डन बनाया गया है।

बीटल का एक्सटीरियर क्लासिक-मॉडर्न डिज़ायन पर बनाया गया है। डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट,  बाई-जे़नन हैडलैंप्स, पैनारोमिक सनरूफ, फॉगलैंप्स जैसे फीचर्स इसे मॉर्डन बनाते हैं।

बीटल के केबिन में भी बदलाव किए गए हैं। इसमें मूड लाइटिंग दी गई हैं। डैशबोर्ड के सेंटर में टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम, आठ स्पीकर्स के साथ दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग के साथ साइड व कर्टन एयरबैग और सभी टायरों में डिस्क ब्रेक शामिल हैं।

पावर की बात करें तो फॉक्सवैगन बीटल के साथ 1.­5 लीटर टीएसआई इंजन दिया गया गया है जो कि 150 पीएस पावर जनरेट करने में सक्षम है। हालांकि बीटल का इंजन मिनी कूपर एस, अबार्थ-595, मर्सिडीज़-बेंज ए-क्लास और बीएमडब्ल्यू 1-सीरीज़ की तुलना में थोड़ा कम ताकतवर नजर आता है।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित

फॉक्सवेगन बीटल पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?