• लॉगिन / रजिस्टर

ऐसी दिखती है फॉक्सवेगन की एमियो

प्रकाशित: जनवरी 22, 2016 12:11 pm । manishफॉक्सवेगन एमियो

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फॉक्सवेगन इन दिनों अपनी पहली कॉम्पैक्ट सेडान एमियो को लेकर काफी चर्चाओ में है। वैसे तो इसे ऑटो एक्सपो में पेश किया जाना है, लेकिन उससे पहले ही एमियो की साफ तस्वीर सामने आई है। एमियो को वैसे आधिकारिक तौर पर दो फरवरी को दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।

तस्वीरों पर नजर डालें तो कैमरे में एमियो का टीडीआई वेरिएंट कैद हुआ है जिसमें कार का पिछला हिस्सा साफ दिखाई दे रहा है। यहां स्कोडा रैपिड के डिजायन से मिलता-जुलता नया टेलगेट दिया गया है। नंबर प्लेट वाली जगह के बगल में दी गई कनवर्सिंग लाइंस इसे साबित करती हैं। बूट स्पेस को छोटा और बॉक्सी रखा गया है ताकि कार चार मीटर लंबाई के दायरे में ही रहे। कार की बैक लाइटों को नया डिज़ायन दिया गया है। इसके अलावा पोलो की तरह एमियो में भी ‘टोसा’ अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

एमियो के इंजन को लेकर अभी तक कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है,लेकिन कैमरे में कैद हुए टीडीआई वेरिएंट को देखते हुए माना जा रहा है कि इसमें वेंटो और पोलो की तरह 1.5 लीटर 4-सिलेंडर इंजन आ सकता है। वेंटो में यह इंजन 90पीएस की पावर देता है, जबकि पोलो में यह 105पीएस की पावर देता है। फॉक्सवेगन एमियो में 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स  का विकल्प देखने को मिलेगा। इसका मुकाबला मारूति डिज़ायर, टाटा ज़ेस्ट, फोर्ड फीगो एस्पायर और हुंडई एक्सेंट से होगा।

यह भी पढ़ें

ऑटो एक्सपो-2016 में नजर आ सकती है पोलो जीटीआई

इमेज सोर्सः मोटरबीम

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन एमियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?