• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा अर्बन क्रूजर की टीजर इमेज जारी, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: अगस्त 04, 2020 09:41 pm । सोनूटोयोटा अर्बन क्रूजर

  • 4647 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा ने अपनी अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी अर्बन क्रूजर की टीजर इमेज जारी की है। यह मारुति विटारा ब्रेजा का ही क्रॉस बैज वर्जन है, जिसे टोयोटा की बैजिंग के साथ पेश किया जाएगा। भारत में इसे त्यौहारी सीजन पर लॉन्च किया जाएगा। इसकी ऑफिशियल बुकिंग अगस्त के मध्य तक शुरू हो सकती है। 

टीजर इमेज को देखकर कहा जा सकता है कि इसका फ्रंट लुक मारुति विटारा ब्रेजा से अलग होगा। टोयोटा की इस छोटी एसयूवी में आगे की तरफ फॉर्च्यूनर जैसी टू-स्लेट ग्रिल दी जाएगी। इसके अलावा अपडेट हेडलैंप, नए अलॉय व्हील और नए कलर शेड का ऑप्शन भी मिलेगा। 

इस अपकमिंग टोयोटा कार में विटारा ब्रेजा वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। बेहतर माइलेज के लिए इसमें भी विटारा ब्रेजा की तरह सुजुकी की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हो सकता है। 

यह भी पढ़ें : इस फाइनेंशियल ईयर लॉन्च होंगी 10 लाख से 20 लाख रुपये तक के बजट वाली ये सात एसयूवी कारें

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें विटारा ब्रेजा वाले ही फीचर्स मिलेंगे। इस लिस्ट में ऑटो एसी, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ), रेन सेंसिंग वाइपर और क्रूज कंट्रोल आदि शामिल होंगे। हालांकि इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलने की संभावनाएं कम ही हैं। कंपनी इसमें नई अपहोल्स्ट्री और ड्यूल-टोन इंटीरियर थीम की पेशकश कर सकती है। 

Toyota Urban Cruiser Bookings Likely To Begin In Second-Half Of August

टोयोटा अर्बन क्रूजर की प्राइस 8.5 लाख से 11.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, मारुति विटारा ब्रेजा, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और हुंडई वेन्यू से होगा। जल्द ही इस गाड़ी के कंपेरिजन में किया सॉनेट, रेनो काइगर और निसान मैग्नाइट की भी एंट्री होने वाली है।

यह भी पढ़ें : इस महीने लॉन्च या शोकेस की जाएंगी ये टॉप 5 कारें, जानिए इनके बारे में सबकुछ

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा अर्बन क्रूजर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?