टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाइराइडर की ऑफलाइन बुकिंग हुई शुरू, 1 जुलाई को उठेगा पर्दा

प्रकाशित: जून 29, 2022 06:55 pm । स्तुतिटोयोटा hyryder

  • 2678 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Toyota Urban Cruiser Hyryder

  • टोयोटा की हाइब्रिड एसयूवी कार से 1 जुलाई को पर्दा उठेगा। 

  • इस गाड़ी में माइल्ड-हाइब्रिड और सेगमेंट फर्स्ट स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ फोर-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन स्टैंडर्ड दिया जाएगा। 

  • बीएस6 नॉर्म्स लागू होने से पहले रेनो डस्टर इकलौती कॉम्पेक्ट एसयूवी कार थी जो ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन के साथ आती थी। 

  • मारुति सुजुकी भी हाइराइडर का क्रॉसबैज वर्जन उतारेगी जिससे कुछ दिनों बाद पर्दा उठेगा।  

  • इन दोनों ही एसयूवी कारों का प्रोडक्शन टोयोटा के बिदादी प्लांट में अगस्त से शुरू होगा। 

  • टोयोटा की अपकमिंग एसयूवी को सितंबर तक लॉन्च किया जा सकता है। अनुमान कि इसकी प्राइस 10.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। 

कॉम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट में ऑल-व्हील-ड्राइव ड्राइवट्रेन के साथ आने वाले कम ही मॉडल्स मौजूद हैं। जैसे की हमनें पहले बताया था टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाइराइडर सेगमेंट-फर्स्ट एडब्ल्यूडी ऑप्शन के साथ आएगी, अब कंपनी ने यह भी कन्फर्म कर दिया है कि इस कार में ऑल-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ ऑप्शनल मिलेगा। इस गाड़ी की ऑफलाइन बुकिंग कंपनी के चुनिंदा डीलरशिप्स पर शुरू हो गई है।  

टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाइराइडर में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड-हाइब्रिड (103 पीएस) और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड (116 पीएस) दोनों ऑप्शन दिए जाएंगे। इस अपकमिंग कार में ऑल-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन केवल माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ मिलेगा। बता दें कि बीएस6 नॉर्म्स लागू होने से पहले रेनो डस्टर इकलौती कॉम्पेक्ट एसयूवी कार थी जिसमें ऑल-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन (मैनुअल गियरबॉक्स के साथ) दिया गया था। हालांकि, यह ऑप्शन इस कार में केवल डीजल वेरिएंट के साथ ही मिलता था। वर्तमान में अर्बन क्रूज़र हाइराइडर के मुकाबले में मौजूद सभी कारों में केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव ड्राइवट्रेन ही मिलती है। 

Toyota Hyryder teased   

टोयोटा की इस अपकमिंग एसयूवी कार में इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की चॉइस दी जाएगी। वहीं,  इसकी सेल्फ चार्जिंग यूनिट के साथ केवल ई-सीवीटी (सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स मिलेगा। 

मारुति सुजुकी भी हाइराइडर का क्रासबैज वर्जन उतारेगी। इन दोनों ही एसयूवी कारों को सुजुकी वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। टोयोटा की अपकमिंग एसयूवी से भारत में 1 जुलाई को पर्दा उठेगा, जबकि इस कॉम्पेक्ट एसयूवी के मारुति वर्जन को कुछ समय बाद शोकेस किया जाएगा। इन दोनों ही मॉडल्स का प्रोडक्शन टोयोटा के बिदादी प्लांट में अगस्त से शुरू होगा। 

Toyota Urban Cruiser Hyryder

अनुमान है कि भारत में टोयोटा हाइराइडर की बिक्री सितंबर से शुरू हो सकती है। टोयोटा की इस अपकमिंग कार की शुरूआती प्राइस 10.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी जा सकती है।  सेगमेंट में अर्बन क्रूज़र हाइराइडर का मुकाबला एमजी एस्टर, किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, फोक्सवैगन टाइगन और स्कोडा कुशाक से होगा। 

यह भी पढ़ें : टोयोटा के बिदादी प्लांट में नई प्रोडक्शन लाइन की हुई शुरुआत, अर्बन क्रूज़र और हाइराइडर के हाइब्रिड पावरट्रेन के पार्ट्स होंगे तैयार

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा hyryder पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
G
gb muthu
Jun 30, 2022 6:26:59 AM

1.2 liter engine is crucial. If not in the full hybrid atleast the mild hybrid with the indipendent ICE & electric motor per axle should benifit from a 1.2 liter engine tax structure.

और देखें...
जवाब
Write a Reply
2
P
partha pratim pal
Jul 13, 2022 9:43:50 PM

It is only available in JEEP 4xe

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    space Image
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंगएसयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience