इनोवा क्रिस्टा का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर टोयोटा ने मनाई अपनी इंडोनेशिया में 50वी एनिवर्सरी

प्रकाशित: मई 24, 2021 11:49 am । भानुटोयोटा इनोवा क्रिस्टा

  • 1473 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अप्रैल 2021 में टोयोटा ने इंडोनेशियाई बाजार में अपने 50 साल पूरे होने पर किजांग इनोवा का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। इस स्पेशल एडिशन की केवल 50 यूनिट ​ही बिक्री के लिए उपलब्ध कराई गई है। इसे केवल व्हाइट कलर में ही पेश किया गया है। 

इस एमपीवी का ये लिमिटेड ​एडिशन इनोवा क्रिस्टा के फेसलिफ्ट मॉडल पर बेस्ड है जो दो वेरिएंट: बेस वी लग्जरी ऑटोमैटिक और टॉप वेंचरर ऑटोमैटिक में पेश किया गया है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में हल्के फुल्के बदलाव किए गए हैं। इसके वी लग्जरी वेरिएंट में क्रोम फ्रंट ग्रिल दी गई है जबकि इसके वेंचरर वेरिएंट में डार्क क्रोम गार्निश दी गई है। इस एमपीवी के दोनों साइड पर गोल्डन स्ट्रिप दी गई है जो हेडलैंप से टेललैंप्स तक जा रही है। 

इस लिमिटेड एडिशन में नए डिजाइन के ग्रे अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसका रियर प्रोफाइल स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही दिखता है बस यहां केवल ‘50th Anniversary’ की बैजिंग दी गई है। 

इस स्पेशल एडिशन के केबिन में डैशबोर्ड और स्टीयरिंग व्हील में ब्राउन कलर की हाइलाइटिंग की गई है जिससे मैच करती हुई ब्राउन लैदरेट अपहोल्स्ट्री भी दी गई है। इसकी सेकंड रो पर एक स्पेशल फ्लोर मैट भी दिया गया है जिसपर ‘50th-anniversary’ का लोगो लगा है। इसके दोनों वेरिएंट में जेबीएल का साउंड सिस्टम भी दिया गया है। 

मैकेनिकल पार्ट पर इस इनोवा गाड़ी के इस स्पेशल एडिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके दोनों वेरिएंट में 2.0 लीटर पेट्रोल (139पीएस/183एनएम) और 2.4 लीटर डीजल (149पीएस/360एनएम) के ऑप्शन​ दिए गए हैं। दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर दिया गया है। 

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के इंडियन मॉडल में 2.7 लीटर पेट्रोल (166पीएस/245एनएम) और 2.4 लीटर डीजल(150पीएस/360एनएम) इंजन की चॉइस दी गई है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की चॉइस दी गई है। 

यह भी पढ़ें: एंड्रॉयड 12 से अपने फोन को बना सकते हैं अपनी कार की डिजिटल चाबी,जानिए कैसे

टोयोटा ने इंडोनेशिया में इस स्पेशल एडिशन की प्राइस इंडियन करेंसी के अनुसार 20.62 लाख रुपये से लेकर 24.61 लाख रुपये रखी है। भारत में इस एमपीवी का मुकाबला एमजी हेक्टर,टाटा सफारी और हेक्सा बीएस6 से है। 

यह भी पढ़ें:बेंगलुरू के इस डॉक्टर ने अपनी महिंद्रा वेरिटो को ही बना डाला मोबाइल अस्पताल,कोरोना मरीजों का कर रहे ईलाज

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience