• लॉगिन / रजिस्टर

क्या नया है टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में, देखें तस्वीरों में…

प्रकाशित: फरवरी 11, 2016 12:53 pm । अभिजीतटोयोटा इनोवा क्रिस्टा

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ऑटो एक्सपो-2016 में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को काफी फैंस मिले, यह मॉडल मौजूदा इनोवा का नेक्सट जनरेशन वर्जन है, जो कुछ ही महीनों में देश की सड़कों पर दौड़ती दिखाई देगी। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इनोवा का यह अपडेट वर्जन भारतीय एमपीवी सेगमेंट में लग्ज़री, स्पेस और परफॉर्मेंस के मामले में नए पैमाने स्थापित कर सकता है।

इनोवा क्रिस्टा पुराने मॉडल की तुलना में कहीं ज्यादा आकर्षक और बोल्ड लगती है। इसका मौजूदा मॉडल फ्लैट डिजायन की वजह से थोड़ा बोरिंग लगता था। एमपीवी सेगमेंट में क्रिस्टा का मुकाबला मारूति अर्टिगा, रेनो लॉजी और होंडा मोबिलियो से होगा।

इंटीरियर की बात करें तो यहां भी टोयोटा की नई डिजायन थीम दिखने को मिलेगी। नई कोरोला एल्टिस के केबिन को भी इसी डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। डैशबोर्ड पर कम से कम बटन दिए गए हैं। इंफोटेंमेंट स्क्रीन को ऐसे सेट किया गया है कि ड्राइवर सीट और सेंटर कंसोल के बीच ज्यादा खाली जगह या खालीपन महसूस न हो।

इनोवा क्रिस्टा में नया 2.4 लीटर डीज़ल इंजन देखने को मिल सकता है जो 149पीएस की ताकत के साथ 342एनएम टॉर्क पैदा करेगा। सेफ्टी फीचर्स में टॉप वेरिएंट में 7 एयरबैग के साथ एबीएस और ईबीडी मिल सकते हैं।

यहां देखिए, ऑटो एक्सपो में शो-केस हुई इनोवा क्रिस्टा का वीडियो .....

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की फोटो गैलरी देखें

यह भी पढ़ें :टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग शुरू

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?