• लॉगिन / रजिस्टर

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग शुरू

प्रकाशित: फरवरी 11, 2016 12:12 pm । अभिजीतटोयोटा इनोवा क्रिस्टा 2016-2020

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Toyota Innova Crysta

नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इनोवा क्रिस्टा को 40 हजार रूपए के भुगतान पर बुक कराया जा सकता है। फिलहाल यह बुकिंग देश के कुछ बड़े शहरों में ही शुरू हुई है। उम्मीद है कि इस एमपीवी को इसी साल मई या जून महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा। लॉन्च के बाद इसे टाटा की जल्द आने वाली एमपीवी हैक्सा से मुकाबला करना होगा।

Toyota Innova Crysta Wheel

टोयोटा इनोवा के नेक्स्ट जनरेशन वर्जन को ऑटो एक्सपो-2016 में भी दिखाया जा चुका है। कंपनी ने बताया है कि इस एमपीवी को भारत में ही तैयार किया जाएगा। इसमें 2.4 लीटर का इंजन भी शामिल है। इससे एमपीवी की कीमत को कम रखने में मदद मिलेगी। हालांकि नई इनोवा पहले से थोड़ी महंगी जरूर होगी, इसकी वजह है इसमें मिलने वाले नए फंक्शन और फीचर्स।

Toyota Innova Crysta Interior

नई इनोवा की बात करें तो हैक्सागोनल फ्रंट ग्रिल के साथ दो बड़ी बार और प्रोजेक्टर लैंप्स इसे एक अग्रेसिव लुक देते हैं। साइड में दिए नए अलॉय व्हील और थोड़े तिरछी विंडो लाइन इसे शार्प लुक देती है।

Toyota Innova Crysta

केबिन के बारे में बात करें तो न केवल इसे पुराने मॉडल की तुलना में बेहतर और लग्ज़री लुक दिया है, बल्कि इसे सुरक्षित भी बनाया गया है। क्रिस्टा के टॉप वेरिएंट में 7 एयरबैग दिए गए हैं, वहीं ड्यूल एयरबैग के साथ एबीडी और ईबीडी को स्टैण्डर्ड फीचर्स में शामिल किया है।

Toyota Innova Crysta Exterior

अब आते हैं पावर स्पेक्स पर तो यहां 2.4 लीटर का डीज़ल इंजन देखने को मिलेगा। यह पावरप्लांट 149पीएस की ताकत के साथ 342एनएम टॉर्क पैदा करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स दिया जाएगा। वहीं इसके वर्तमान मॉडल में 2.5 लीटर डीज़ल लगा है जो 102बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वैसे तो क्रिस्टा में ऑटोमैटिक गियर बॉक्स की उम्मीद भी की जा रही है। यह विकल्प 2.8 लीटर डीज़ल इंजन के साथ आ सकता है।

यहां देखिए, आॅटो एक्सपो में टोयोटा क्रिस्टा का शोकेस वीडियो .....

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा 2016-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?