• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट, जानिए पहले से कितनी बदली यह कार

प्रकाशित पर apr 08, 2020 02:13 pm द्वारा sonu for टोयोटा फॉर्च्यूनर

  • 3792 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा (Toyota) इन दिनों फॉर्च्यूनर एसयूवी (Fortuner SUV) के फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है, हाल ही में इसे थाईलैंड में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में वर्तमान टोयोटा फॉर्च्यूनर 2016 से बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसे भी अब अपडेट की दरकार है। ऐसे में हम लीक हुई तस्वीरों से अनुमान लगा सकते हैं कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट टोयोटा फॉर्च्यूनर (Facelift Toyota Fortuner) कैसी होगी। 

तस्वीरों पर गौर करें तो इसके फ्रंट में कई अपडेट हुए हैं। इसमें आगे की तरफ छोटी ग्रिल, बड़ा एयरडैम और शार्प एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके पीछे वाले हिस्से में भी कुछ कॉस्मैटिक अपडेट होंगे। लीक हुई तस्वीरों को देखकर कहा जा रहा है कि इसके टेललैंप और रियर बंपर को भी अपडेट किया गया है। इसके अलावा इसमें नए अलॉय व्हील भी शामिल किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : अब भारत में नहीं मिलेंगी टोयोटा की ये कारें

Toyota Fortuner BS6 Goes On Sale With No Change In Price

2020 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट (2020 Toyota Fortuner Facelift) के इंटीरियर की झलक अभी देखने को नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके केबिन लेआउट को अपडेट किया जा सकता है। साथ ही इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नई अपहोल्स्ट्री भी दी जा सकती है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने वाली टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को कई पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। जबकि भारत आने वाली नई टोयोटा फॉर्च्यूनर (New Toyota Fortuner) में मौजूदा मॉडल वाले 2.7 लीटर बीएस6 पेट्रोल और 2.8 लीटर बीएस6 डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : स्पेसिफिकेशन कंपेरिज़न: बीएस6 टोयोटा फॉर्च्यूनर Vs बीएस6 फोर्ड एंडेवर

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी थाईलैंड में इसे 2020 के मध्य में पेश करेगी, वहीं भारत में यह कार साल के आखिर तक आएगी। टोयोटा ने मौजूदा फॉर्च्यूनर को कुछ समय पहले बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड किया था और उस समय कंपनी ने इसकी प्राइस नहीं बढ़ाई थी। अनुमान है कि कंपनी फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा रख गई है। वर्तमान में टोयोटा फॉर्च्यूनर की प्राइस (Toyota Fortuner Price) 28.18 लाख से 33.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में इसका मुकाबला पहले की तरह फोर्ड एंडेवर, महिंद्रा अल्टुरस जी4, इसुजु एमयू-एक्स, स्कोडा कोडिएक और फोक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस से रहेगा। जल्द ही इसके कंपेरिजन में एमजी ग्लॉस्टर भी आने वाली है।

यह भी पढ़ें : टोयोटा फॉर्च्यूनर के एपिक और एपिक ब्लैक एडिशन से उठा पर्दा, क्या भारत आएंगी ये कार?

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा फॉर्च्यूनर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?