नई टोयोटा लैंड क्रूजर के इंडिया लॉन्च प्लान में हो सकती है देरी, ग्लोबल मार्केट्स में 4 साल तक पहुंचा वेटिंग पीरियड

प्रकाशित: जनवरी 21, 2022 07:27 pm । सोनूटोयोटा लैंड क्रूजर

  • 4145 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • टोयोटा ने अपनी जापानी साइट पर लॉन्ग वेटिंग पीरियड को कंफर्म किया है।
  • छठवीं जनरेशन की लैंड क्रूजर नई प्लेटफार्म पर बनी है इसमें नए इंजन व मॉडर्न केबिन दिया गया है।
  • यह अभी भी ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ बेहतर ऑफ-रोड कार है।

टोयोटा ने लेटेस्ट जनरेशन लैंड क्रूजर को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 2021 के मध्य में पेश किया था। अब कंपनी ने अपनी जापानी वेबसाइट पर कंफर्म किया है कि ज्यादा डिमांड के चलते इस कार पर वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गया है। कंपनी के अनुसार न्यू ऑर्डर की डिलीवरी में करीब चार साल का समय लगेगा।

Toyota Reveals The LC300 Land Cruiser And There’s Even A Performance Version!

कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि ‘हमारे व्हीकल को ऑर्डर करने के लिए धन्यवाद। लैंड क्रूजर को केवल जापान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया से अच्छी डिमांड मिल रही है जिसके चलते ग्राहकों को इस कार की डिलीवरी देने में लगने वाले समय के लिए हम आपसे क्षमा चाहते हैं।’

कंपनी का कहना है कि नए ऑर्डर की डिलीवरी देने में करीब चार साल का समय लग सकता है। कंपनी के अनुसार वह ग्राहकों को समय पर कार की डिलीवरी देने की पूरी कोशिश करेगी और ग्राहकों की समझ के लिए सराहना भी की है।

कंपनी ने यह भी लिखा है कि ऊपर बताई गई स्थिति 19 जनवरी 2022 तक की है। भविष्य में प्रोडक्शन की स्थिति पर वेटिंग पीरियड बदल सकता है।

छठवीं जनरेशन लैंड क्रूजर पहले से ज्यादा बड़ी और बॉक्सी है। इसे नए जीए-एफ प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसके इंटीरियर में सबसे ज्यादा अपडेट किए गए हैं। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में अभी भी स्मार्ट लुकिंग एनालॉग डायल्स दिए गए हैं, वहीं सेंट्रल टचस्क्रीन डिस्प्ले को डैशबोर्ड के टॉप पर फिट किया गया है। इस थ्री-रो एसयूवी कार का केबिन बैज और ब्लैक थीम में काफी प्रीमियम लगता है।

Toyota Reveals The LC300 Land Cruiser And There’s Even A Performance Version!

लैंड क्रूजर में 3.5 लीटर वी6 ट्विन-टर्बो पेट्रोल (415पीएस/650एनएम) और 3.3 लीटर वी6 ट्विन-टर्बो डीजल इंजन (309पीएस/700एनएम) की चॉइस दी गई है। इंजन के साथ इसमें 10-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। यह अभी भी एक बेहतर ऑफ-रोडर कार है। ऑफ-रोडिंग के लिए इसमें ई-केडीएसएस (इलेक्ट्रॉनिक किनेटिक डायनामिक्स सस्पेंशन सिस्टम) और मल्टी-टेरेन मॉनिटर दिए गए हैं जो खराब रास्तों पर इसकी राइडिंग को बेहतर करते हैं।

Toyota Reveals The LC300 Land Cruiser And There’s Even A Performance Version!

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पेश करते समय कंपनी ने कहा था कि भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा और यहां इसे 2022 में लॉन्च करने की योजना बनाई गई थी। लेकिन अब अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसके लंबे वेटिंग पीरियड को देखकर कहा जा सकता है कि इसे अभी लॉन्च नहीं किया जाएगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टोयोटा लैंड क्रूजर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience