मारुति स्विफ्ट का ये मॉडिफाई वर्जन देख आप भी हो जाएंगे इसके फैन, गोल्डन येलो कलर में काफी आकर्षक लग रही है ये कार

प्रकाशित: अक्टूबर 07, 2021 02:23 pm । cardekhoमारुति स्विफ्ट

  • 362 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार लवर्स के बीच हमेशा पॉपुलर रही है। कंपनी ने इस बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार का स्पोर्टी वर्जन (2013 में स्टिकर जॉब आरएस वेरिएंट को छोड़कर) कभी भी नहीं उतारा है। हालांकि, 2020 के शुरुआत में सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट को भारत में टेस्टिंग के दौरान जरूर देखा गया था। मगर, कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर अब तक कुछ भी खुलासा नहीं किया है। वहीं, यूरोप में इस गाड़ी का स्पोर्टी वर्जन 2018 से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। 

भारतीय बाजार में यह गाड़ी 16 से भी ज्यादा साल से मौजूद है। पिछले कुछ वर्षों में कार लवर्स ने स्विफ्ट को नया रूप देने के लिए इसे अपने अनुसार मॉडिफाई कराया है, चाहे फिर वह पेंट करके हो या फिर इसके साइज़ में बदलाव लाकर। ऐसे में अब भारत में स्विफ्ट के कई सारे मॉडिफाइड वर्जन देखने को मिल जाते हैं। साई शनमुगम वी द्वारा संचालित तमिलनाडु बेस्ड मॉडस्टर्स ऑटोमोटिव ने भी हाल ही में स्विफ्ट को मॉडिफाई किया है जो पहली ही नजर में सबका ध्यान अपनी ओर खींच सकती है। चलिए नज़र डालते हैं इसकी तस्वीरों पर:-

इस मॉडिफाइड वर्जन में फ्रंट पर नया बंपर और नई ग्रिल दी गई है जिसे दूसरे देशों में बेची जाने वाली मौजूदा स्विफ्ट स्पोर्ट से लिया गया है। मॉडस्टर्स ऑटोमोटिव ने कार की हाइट को कम किए बिना इसमें ब्लैक और येलो स्प्लिटर भी जोड़ा है। इस वर्जन में से सुजुकी 'एस' लोगो को हटा दिया गया है जिसके चलते अब इसमें ग्रिल और एयर डैम पर पूरे ब्लैक एलिमेंट नज़र आते हैं। इसके अलावा इसमें नॉन-स्टैंडर्ड छोटे साइज़ की नंबर प्लेट और आफ्टरमार्केट फोर-एलिमेंट ऑक्सिलियरी एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स भी दिए गए हैं। 

मॉडस्टर्स ऑटोमोटिव ने इसकी ब्लैक और येलो एनिमे-इंस्पायर्ड पेंट जॉब को 'सुपर सैयां' थीम नाम दिया है। यह थीम इसके बोनट पर भी नज़र आती है। इसमें बोनट पर भी ब्लैक एलिमेंट मिलता है, साथ ही इसके सेंटर पर बलगिंग वेंट भी दिए गए हैं। इसकी पोज़िशनिंग से ऐसा लगता है कि यह एयर इंटेक के लिए हैं, मगर हम इस बात को लेकर कन्फर्म नहीं है कि यह फंक्शनल है या नहीं। इसमें ब्लैक साइड स्कर्ट भी देखने को मिलते हैं जिसका लुक स्विफ्ट स्पोर्ट यूरोपियन मॉडल से काफी हद तक मिलता जुलता लगता है। रियर साइड पर इसमें बड़े साइज़ की स्पॉइलर विंग दी गई है जो फ्रंट व्हील ड्राइव स्विफ्ट में ज्यादा काम नहीं आती है, लेकिन दिखने में बेहद अच्छी लगती है।

रियर साइड पर इसमें यूनियन जैक टेललैंप्स दिए गए हैं। इसमें रियर बंपर को भी स्विफ्ट स्पोर्ट से लिया गया है और इसमें ड्यूल-एग्जिट एग्ज़हॉस्ट टिप भी दिए गए हैं जिसे रियर बंपर पर फिट किया हुआ है। इस मॉडिफाइड स्विफ्ट में जेडीएम स्टाइल 15-इंच 6-स्पोक ब्लाक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिन पर 195-सेक्शन स्पोर्टी योकोहामा एस-ड्राइव टायर चढ़े हुए हैं। वहीं, स्विफ्ट के रेगुलर वर्जन (टॉप वेरिएंट) में 185-सेक्शन और 15-इंच डायमीटर वाले अलॉय व्हील्स लगे हुए हैं। यूरोप में जहां सड़कें बेहद अच्छी हैं वहां कंपनी स्विफ्ट स्पोर्ट को 45-प्रोफ़ाइल 17-इंच रिम्स के साथ बेचती है।

यह भी देखें: सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट का ये डिजिटल मॉडिफिकेशन किसी स्पेसशिप से नहीं है कम

इस मॉडिफाइड स्विफ्ट के केबिन में फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, गियर लीवर और डैशबोर्ड पर येलो एक्सेंट्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ब्लैक और येलो थीम पैडेड सीट कवर और फ्लोर मैट भी मिलते हैं। इस गाड़ी के इंजन ऑप्शंस में शायद ही कोई बदलाव हुए हैं, ऐसे में इस स्विफ्ट में भी 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया हो सकता है। स्विफ्ट में इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलता है। वहीं, इसमें 5- स्पीड एएमटी ऑप्शनल भी दिया गया है।

क्या यह स्पोर्ट स्विफ्ट आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है? हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।

यह भी देखें: मारुति स्विफ्ट ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience