डीसी2 डिजाइन स्टूडियो ने वोल्वो एक्ससी90 को कस्टमाइज कर बना दी एक स्पोर्टी कूपे एसयूवी, देखिए इसके लुक्स

संशोधित: मई 16, 2023 05:06 pm | सोनू | वोल्वो एक्ससी 90

  • 430 व्यूज़
  • Write a कमेंट

दिलीप छाबरा के डीसी2 डिजाइन स्टूडियो को कार कस्टमाइजेशन में महारत हासिल है और ये फर्म अब तक कई कंपनियों की कारों को मॉडिफाई कर चुकी है।

अब डीसी2 ने प्री-फेसलिफ्ट वोल्वो एक्ससी90 को कस्टमाइज कर एक कूपे क्रॉसओवर कार बना दिया है जो पहली ही नजर में हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचने का दमखम रखती है। इस कार में क्या कुछ हुआ है अपडेट, जानेंगे आगेः

एक्सटीरियर

Second-generation Volvo XC90

डीसी2 ने इस एसयूवी के एक्सटीरियर लुक को पूरी तरह से बदल दिया है जिसको लेकर कुछ लोगों ने इसकी आलोचना भी की है। दरअसल वोल्वो कारों को दुनियाभर में बेस्ट-लुकिंग मॉडल के तौर पर जाना जाता है और एक्ससी90 भी उनमें शामिल है।

डीसी2 डिजाइन स्टूडियो ने इस एसयूवी कार को क्रॉसओवर कूपे जैसा ज्यादा बना दिया है जिसमें कुछ रग्ड डिटेल्स दी गई है जिससे यह ओरिजनल वोल्वो कार वाला फील खो चुकी है। जहां वोल्वो एसयूवी में स्लीक डिजाइन और आईकॉनिक एलईडी लाइटिंग से स्टाइलिश अपील मिलता था, वो चीज कस्टम-बिल्ड क्रोसओवर कार में नजर नहीं आ रही है।

इसमें आगे की तरफ बड़ी मैश पैटर्न ग्रिल दी गई है जिसको लेकर लोगों का कहना है कि यह डिजाइन अब आउटडेट हो गया है और इससे एसयूवी की सुंदरता कम हो रही है। इसकी साइड प्रोफाइल में बड़े ऑफ-रोडिंग टायरों पर बाहर की तरफ ऊभरे हुए व्हील आर्क दिए गए हैं। इसक कस्टम कार में दो बड़े रूफ माउंटेड डोर दिए गए हैं जो ऊपर की तरफ खुलते हैं। इसका ग्लास पेनल काफी छोटा है और ओपन विंडो एरिया किसी रेसिंग कार जैसा फील देता है।

पीछे की तरफ एक्ससी90 बेस्ड कूपे एसयूवी में स्पोर्ट्स कारों की तरह ऊभरा हुआ रियर ग्लास पेनल दिया गया है, जिसके नीचे की तरफ दो आउटलेट दिए गए हैं। हालांकि इसमें कनेक्टेड टेललाइटें भी दी गई है लेकिन यह ज्यादा अट्रेक्टिव नहीं लगती है। पीछे की तरफ इसमें नीचे वाले सेक्शन में अजीबोगरीब हनीकॉम्ब पेटर्न दिया गया है जिसमें बड़े ड्यूल एग्जॉस्ट फिट किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: 10 लाख रुपये के बजट में लेना चाहते हैं बड़ी सेकंड हैंड एसयूवी कार तो ये हैं 7 बेस्ट ऑप्शन

केबिन

जब आप इस कार का केबिन देखेंगे तो आपको यकीन होगा कि ये वोल्वो एक्ससी90 एसयूवी पर बेस्ड है। डीसी2 ने इस एसयूवी के 4 सीटर लेआउट वाले एक्सीलेंस वेरिएंट को कस्टमाइज कर यह मॉडल तैयार किया है। डीसी2 ने इसमें रेड इंटीरियर और केबिन में चारों ओर एम्बिएंट लाइटिंग के साथ अपहोल्स्ट्री, और पैनोरमिक सनरूफ दिया है।

डिजाइन स्टूडियो ने इस एसयूवी के ओरिजनल डैशबोर्ड लेआउट से कोई छेड़छाड़ नहीं है। इस कस्टमाइज मॉडल में वोल्वो वाले ही एसी वेंट्स और वर्टिकल स्टेक्ड टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। इसका स्टीयरिंग व्हील भी एक्ससी90 वाला ही है, लेकिन इस पर रेड और ब्लैक रैपिंग की गई है, वहीं सेंटर कंसोल पर रेड स्टिचिंग दी गई है। इसकी पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट भी वोल्वो एक्ससी90 वाली ही है।

डीसी ने अधिकांश कस्टम-मेड मॉडल के सेंटर कंसोल को नया डिजाइन दिया है और उसे पीछे वाली सीट पर बैठे पैसेंजर को ध्यान में रखकर अपडेट किया है, लेकिन डीसी2 ने इसमें ऐसा कुछ बदलाव नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: कार केयर टिप्सः अगर आप अपने पालतू जानवरों को कार में लेकर चलते हैं साथ तो इन चीजों को करें फॉलो

इसे तैयार करने में कितना हुआ खर्च?

अभी तक डीसी2 ने इस कस्टमाइजेशन की कॉस्ट नहीं बताई है, लेकिन हमारा मानना है कि इसमें काफी खर्चा आया है। स्टैंडर्ड वोल्वो एक्ससी90 की कीमत 98.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसके इंजन और पावरट्रेन में बदलाव होने की जानकारी सामने नहीं आई है। चुंकि ये एक कस्टमाइज कार है और ज्यादा ग्राहक इसे मॉडिफाई नहीं करवाएंगे, ऐसे में हममें से आधिकांश लोग इसे सड़क पर दौड़ते हुए नहीं देख पाएंगे।

इस कस्टमाइज कार को लेकर आप क्या सोचते हैं, हमें कमेंट सेक्शन में बताएं।

यह भी देखेंः वोल्वो एक्ससी90 ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

वोल्वो एक्ससी 90 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
Used Cars Big Savings Banner

found ए कार यू want से buy?

Save upto 40% on Used Cars
  • quality पुरानी कारें
  • affordable prices
  • trusted sellers

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience