• लॉगिन / रजिस्टर

बीएमडब्ल्यू एक्स1 फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Jun 04, 2019 06:59 PM द्वारा Bhanu for बीएमडब्ल्यू एक्स1

  • 808 व्यूज़
  • Write a कमेंट

The Updated X1 Looks Sportier Than Before!

बीएमडब्ल्यू ने एक्स1 एसयूवी के फेसलिफ्ट अवतार से पर्दा उठा दिया है। अपडेट होने के बाद ये एसयूवी पहले से ज्यादा दमदार हो गई है। कंपनी ने चार साल बाद इसमें कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। मौजूदा मॉडल को साल 2015 में पेश किया गया था

कार के आगे वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां कंपनी ने किडनी ग्रिल को अपडेट किया है। ऐसी ​ही ग्रिल कंपनी की एक्स5, 7-सीरीज़ फेसलिफ्ट, न्यू 1-सीरीज़ और 8-सीरीज़ में भी देखने को मिलती है। कार के हैडलैंप में भी बदलाव हुआ है। मौजूदा मॉडल में गोल आकार के हैडलैंप दिए गए हैं, जबकि फेसलिफ्ट मॉडल में सेमी-हैक्सागोनल हैडलैंप दिए गए हैं। कार के फ्रंट बंपर में भी बदलाव किया गया है। यहां मैटेलिक इंसर्ट दिए गए हैं जिनसे कार का आगे वाला हिस्सा पहले से ज्यादा आक्रामक दिखाई दे रहा है।

The Updated X1 Looks Sportier Than Before!

कार का साइड प्रोफाइल पहले जैसा ही है। यहां केवल नए अलॉय व्हील देकर कंपनी ने एकमात्र बदलाव किया है। मौजूदा मॉडल की तरह एक्स1 फेसलिफ्ट में भी तीन साइज के अलॉय व्हील  मिलेंगे। इनमें 17, 18 और 19 इंच के अलाय व्हील का विकल्प दिया गया है। कार के पिछले हिस्से की बात करें तो यहां अपडेट एलईडी टेललैंप के साथ अपडेट बंपर और बड़े एग्जॉस्ट पाइप दिए गए हैं।

The Updated X1 Looks Sportier Than Before!

बीएमडब्ल्यू एक्स1 फेसलिफ्ट के केबिन में कंपनी ने कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। हालांकि, कंपनी ने इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अपडेट करने के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को विकल्प के तौर पर रखा है। कार में दूसरे फीचर पहले की तरह ही यथावत रखे गए हैं। इसमें सनरूफ, एलईडी हैडलैंप, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर शामिल है।

अपडेट एक्स1 में तीन इंजन का विकल्प दिया गया है जिनमें एक पेट्रोल और दो डीजल इंजन शामिल है। इनके स्पेसिफिकेशन कुछ इस प्रकार हैं :-


 

 

एक्स1 एस ड्राइव 16 डी

एक्स1 एक्स ड्राइव 25 डी

एक्स1 एक्स ड्राइव 25 आई

इंजन

1.5-लीटर 3 सिलेंडर डीजल

2.0-लीटर 4 सिलेंडर डीजल

2.0-लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल

पावर

115 पीएस

231 पीएस

231 पीएस

टॉर्क

270 एनएम

450 एनएम

350 एनएम

गियरबॉक्स

6-स्पीड एमटी/7-स्पीड डीसीटी

8-स्पीड एटी

8-स्पीड एटी

ड्राइव

2-व्हील ड्राइव

4-व्हील ड्राइव

4-व्हील ड्राइव

ऊपर बताए गए इंजन के अलावा कंपनी एक्स1 एसयूवी का प्लग-इन हाइ​ब्रिड वेरिएंट भी पेश करेगी। इसे एक्स1 एक्स ड्राइव25 ई नाम दिया गया है। इसका प्रॉडक्शन मार्च 2020 में शुरू होगा। एक्स1 के प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट को पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर से पावर मिलेगी। टर्बोचार्ज्ड इंजन से 125 पीएस की पावर और 220 एनएम की टॉर्क हासिल होगा। वहीं, इलेक्ट्रिक मोटर से कार को 95 पीएस की पावर और 165 एनएम का टॉर्क हासिल होगा। बीएमडब्ल्यू का दावा है कि इलेक्ट्रिक मोड में यह कार 50 किलोमीटर का सफर तय करेगी।  

The Updated X1 Looks Sportier Than Before!

मौजूदा मॉडल की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है। इसका पेट्रोल इंजन 192 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं, डीजल इंजन 190 पीएस की पावर और 400 एनएम टॉर्क देने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। बीएमडब्ल्यू एक्स1 फेसलिफ्ट के भारतीय मॉडल में कंपनी कौन सा इंजन देगी इसकी जानकारी हाथ नहीं लग पाई है। माना जा रहा है कि कंपनी मौजूदा मॉडल वाले 2.0 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन को फेसलिफ्ट मॉडल में बरकरार रख सकती है।

The Updated X1 Looks Sportier Than Before!

बीएमडब्ल्यू एक्स1 फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 2019 के आखिर तक बाजार में उतारा जा सकता है। लॉन्च के बाद इस गाड़ी का मुकाबला ऑडी क्यू3, मर्सिडीज़ बेंज जीएलए और वॉल्वो एक्ससी 40 से होगा। अपडेट के बाद कार की कीमत में भी इजाफा होने के पूरे आसार हैं। एक्स1 के मौजूदा मॉडल की प्राइस 35.20 लाख रुपये से शुरू होती है जो 45.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक पहुंचती है।

यह भी पढ़ें: एमजी मोटर्स ने शुरू की हेक्टर एसयूवी की बुकिंग, 50,000 रुपये में कराएं बुक

 

द्वारा प्रकाशित

बीएमडब्ल्यू एक्स1 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience