स्कोडा कोडिएक इस साल के लिए हुई आउट ऑफ स्टॉक

प्रकाशित: फरवरी 04, 2022 03:13 pm । भानुस्कोडा कोडिएक

  • 3296 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • इस साल के लिए कंपनी ने बुकिंग रोकी
  • स्टाइल, स्पोर्टलाइन और लॉरेन एंड लेमेंट वेरिएंट में की गई थी पेश
  • ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ 190 पीएस की पावर वाले 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की दी गई है चॉइस

स्कोडा ने कंफर्म किया है कि 2022 कोडिएक इस साल के लिए आउट ऑफ स्टॉक हो गई है और कंपनी ने इसकी ऑफिशिायल बुकिंग को बंद कर दिया है। हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि इस एसयूवी को बहुत ज्यादा डिमांड मिल रही है। बल्कि हो सकता है कि कंपनी ने इस कार के केवल लिमिटेड स्टॉक ही यहां उतारे हों क्योंकि इसकी केवल असेंबलिंग ही भारत में की जाती है।

2022 में स्कोडा ने भारत में 70,000 कारें बेचने का लक्ष्य रखा है जिनमें से स्लाविया और कुशाक की कंबाइंड 65000 यूनिट्स को भी प्रोजेक्ट किया गया है। बची हुई 5000 यूनिट्स ऑक्टाविया, सुपर्ब और कोडिएक के लिए रखी गई है। 

यह भी पढ़ें: 2022 स्कोडा कोडिएक की प्राइस में जल्द होगा इज़ाफा

अब गणित ये कहता है कि कंपनी ने 1500 यूनिट यहां असेंबल की जाने वाली कोडिएक के लिए रखी होगी। हालांकि ये इसके मुकाबले में मौजूद इसी प्राइस रेंज वाली टोयोटा फॉर्च्यूनर को मिलने वाले प्रतिमाह 1800 यूनिट्स आंकड़े से कम है।

स्कोडा ने हाल ही में कोडिएक की प्राइस में 1 लाख रुपये का इजाफा ​किया है। इसकी लॉन्च प्राइस फर्स्ट बैच के लिए मान्य रहेगी जो बुकिंग खुलने के 24 घंटे के भीतर ही आउट ऑफ स्टॉक हो गई। 11 जनवरी के बाद बुक कराने वालों के लिए बढ़ी हुई प्राइस मान्य होगी।

यह भी पढ़ें: 2022 स्कोडा कोडिएक Vs टोयोटा फॉर्च्यूनर Vs एमजी ग्लोस्टर Vs महिंद्रा अल्टुरस जी4: प्राइस कंपेरिजन

बता दें कि कोडिएक की असेंबलिंग महाराष्ट्र में की जा रही थी। इस फुल साइज 7 सीटर कार में 190 पीएस पावरफुल 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ ऑल व्हील ड्राइव समेत 7 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है।

कोडिएक की प्राइस 35.99 लाख रुपये से लेकर 38.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है। इसका मुकाबला एमजी ग्लोस्टर, टोयोटा फॉर्च्यूनर, महिंद्रा अल्टुरस जी4 और जीप अपकमिंग 3 रो एसयूवी से भी रहेगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कोडिएक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience