• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्ला मोटर्स ने दिखाई मॉडल वाई की झलक

प्रकाशित पर Jun 08, 2017 05:36 PM द्वारा Raunak

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लग्ज़री और दमदार परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक कारें बनाने के लिए मशहूर टेस्ला मोटर्स जल्द ही एक नई कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर लाने वाली है, कंपनी ने इसे मॉडल वाई नाम दिया है और इसकी झलक भर दिखाई है।

कंपनी के मुताबिक मॉडल वाई को मॉडल-3 सेडान पर तैयार किया गया है, इसकी कीमत मॉडल 3 से थोड़ी ज्यादा हो सकती है, मॉडल 3 की कीमत भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 22 लाख रूपए (35000 डॉलर) होगी। कंपनी ने घोषणा की है कि मॉडल 3 को अगले महीने में लॉन्च किया जाएगा, जबकि मॉडल वाई को साल 2019 से 2020 के बीच उतारा जा सकता है।

 

कंपनी के अनुसार मॉडल वाई को पूरी तरह से नए प्लेटफार्म पर बनाया गया है। टीज़र इमेज़ पर ध्यान दें तो यहां हम पायेंगे कि कंपनी ने मॉडल वाई में बाहरी शीशे नहीं दिए हैं, इससे अंदाजा लगाया है कि इस में कैमरे की मदद से कार के पीछे हो रही गतिविधियों की जानकारी मिलेगी, बाहरी शीशे नहीं होने की वजह से यह ज्यादा एयरोडायनामिक होगी।

कंपनी ने मॉडल वाई से मॉडल 3 जैसी सफलता मिलने की उम्मीद जताई है, आपको बताना चाहेंगे कि टेस्ला मोटर्स मॉडल 3 के लिए भारत से प्री-बुकिंग ले रही है, इसके लिए ग्राहकों को एक साल से ज्यादा का वेटिंग पीरियड मिल रहा है। टेस्ला मोटर्स का कहना है कि मॉडल वाई को कंपनी के नए प्लांट में तैयार किया जाएगा, इसकी जानकारी जल्द ही दी जाएगी, इसकी बैटरी टेस्ला के नेवदा स्थित गिगाफैक्ट्री में ही बनेगी। मॉडल 3, एस और एक्स को टेस्ला की फरेमोंट फैक्ट्री में बनाया जा रहा है।

टेस्ला मोटर्स जल्द ही अलग-अलग स्थानों पर नई गिगाफैक्ट्रियां शुरू करने की घोषणा करेगी, संभावना है कि इस लिस्ट में भारत का नाम भी शामिल हो सकता है। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने भविष्य में 10 से 20 नई फैक्ट्रियां शुरू करने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखी टेस्ला मॉडल 3, भारत में भी होनी है लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

2 कमेंट्स
1
G
ganesh vishwakarma
Aug 6, 2017 9:53:48 AM

ganesh

    जवाब
    Write a Reply
    1
    S
    surendra pal
    Jun 9, 2017 5:05:54 PM

    lovely

    जवाब
    Write a Reply
    2
    C
    cardekho
    Jun 12, 2017 11:05:28 AM

    (y)

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News
      ×
      आपका शहर कौन सा है?