• लॉगिन / रजिस्टर

2021 तक भारतीय बाजार में प्रवेश कर सकती है टेस्ला, सीईओ एलन मस्क ने दी जानकारी

प्रकाशित: अक्टूबर 23, 2020 02:31 pm । स्तुति

  • 3776 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में टेस्ला का काफी बड़ा नाम है। कंपनी भारतीय बाजार में जल्द कदम रखेगी।

  • महाराष्ट्र के टूरिज़्म मिनिस्टर ने टेस्ला को राज्य में निवेश करने के लिए न्यौता दिया है। 

  • निवेश को लेकर बातचीत वीडियो कॉल के जरिये हुई थी। इसमें महाराष्ट्र के इंडस्ट्रीज़ मिनिस्टर भी शामिल थे। 

  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में ट्वीट करके जानकारी दी है कि ब्रांड भारत में 2021 तक अपनी कारों को लॉन्च करेगा।

अमेरिकन ईवी ब्रांड टेस्ला को दुनिया की सबसे जानी मानी कार निर्माता कंपनी का दर्जा  हाल ही में दिया गया था। भले ही भारत ग्लोबल ट्रेंड में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए एक वोकल पार्टिसिपेंट है, लेकिन टेस्ला ब्रांड का अभी भी देश में इसे लेकर नाम कमाना बाकी है। हालांकि, आने वाले एक या दो सालों में इसका इंतजार खत्म हो सकता है क्योंकि टेस्ला ब्रांड कथित तौर पर भारत में निवेश करने के लिए अलग-अलग भारतीय राज्यों के साथ बातचीत करने में जुटा हुआ है।

Tesla In Talks With State Governments For Investment Plans Ahead Of India Debut

यह भी पढ़ें : तस्वीरों के जरिए डालिए अपकमिंग निसान मैग्नाइट के एक्सटीरियर पर एक नजर

हाल ही में इसे लेकर महाराष्ट्र के टूरिज़्म मिनिस्टर आदित्य ठाकरे ने एक ट्वीट भी जारी किया था। ट्वीट में आदित्य ठाकरे द्वारा कहा गया था कि उन्होंने राज्य के इंडस्ट्रीज़ मिनिस्टर और टेस्ला ब्रांड के साथ मिलकर एक वीडियो कॉल में हिस्सा लिया था, साथ ही टेस्ला कंपनी को महाराष्ट्र में निवेश करने का न्यौता भी दिया था।  हालांकि, ट्ववीट में इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि कंपनी का निवेश किस तरह का होगा। 

वहीं, टेस्ला के सीईओ  एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कंपनी की योजना ब्रांड को भारत में जल्द लाने की है और इसकी प्रक्रिया लाइव भारतीय कॉन्फिरग्रेटर के साथ जनवरी 2021 से शुरू होगी। जबकि, दूसरी रिपोर्ट में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि ईवी ब्रांड ने कर्नाटक के बेंगलुरु में रिसर्च और डेवलपमेंट सेंटर सेटअप करने में भी रूचि दिखाई है।  

Tesla In Talks With State Governments For Investment Plans Ahead Of India Debut

वर्तमान में टेस्ला के ईवी लाइनअप में चार कारें शामिल हैं। इनमें से मॉडल 3 सेडान एंट्री लेवल कार है। नई 'मॉडल वाय' क्रॉसओवर कार यूएसए में काफी पॉपुलर हो रही है। जबकि, मॉडल एस और मॉडल एक्स लग्ज़री कारें है जो अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस और प्रीमियम इंटीरियर के लिए जानी जाती है। इसके सबसे अफोर्डेबल मॉडल 3 अवतार की रेंज 400 किलोमीटर से ज्यादा की है। इसकी प्राइस सरकारी इंसेंटिव से पहले 27.97 लाख रुपए (यूएस $ 38,000) है। यह गाड़ी 0 से 96 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार को 5.3 सेकंड में तय कर लेती है। इसकी स्पीड भारत में इसी प्राइस में आने वाली दूसरी ईवी के मुकाबले काफी तेज़ है। इसके अलावा कंपनी सोलर पैनल्स या सोलर रूफ और घरेलू उपयोग में आने वाले पावर सोल्यूशंस भी उपलब्ध कराती है।  

The Crazy Tesla Cybertruck Pre-orders Cross 2 Lakh Mark Within A Week!

बता दें कि कंपनी ने अपनी प्योर ईवी पिकअप ट्रक 'साइबरट्रक' से हाल ही में पर्दा उठाया है। यूएसए मार्केट में यह सबसे पॉपुलर सेगमेंट में से एक है। हालांकि,कंपनी बहुत जल्द अपना कोई नया प्रोडक्ट लाने की घोषणा कर देती है जबकि उसे बाजार में आते आते काफी समय लग जाता है।  ऐसा ही कुछ साइबरट्रक के साथ भी देखने को मिल रहा है। इस पिकअप ट्रक को अब तक यूएसए में 2 लाख से ज्यादा प्री-ऑर्डर प्राप्त हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : नई पॉलिसी के तहत अब दिल्ली में 2.5 लाख से 7 लाख रुपये तक सस्ती मिलेंगी इलेक्ट्रिक कारें

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?