• लॉगिन / रजिस्टर

तस्वीरों के जरिए डालिए अपकमिंग निसान मैग्नाइट के एक्सटीरियर पर एक नजर

संशोधित: अक्टूबर 23, 2020 10:52 am | भानु | निसान मैग्नाइट

  • 3510 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान ने अपकमिंग सब 4 मीटर एसयूवी मैग्नाइट के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है। पूरी तरह से भारतीय बाजार के लिए तैयार की गई ये एसयूवी सब कॉम्पैक्ट सेगमेंट में हुंडई वेन्यू,किया सोनेट और मारुति विटारा ब्रेजा को टक्कर देगी। मैग्नाइट को रेनॉल्ट ट्राइबर के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है जिसमें अच्छा केबिन स्पेस मिलेगा। इसी के साथ निसान नया 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी पेश करने जा रही है जो कि सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। मैग्नाइट को 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा और इसके बारे में कुछ और नई जानकारियां भी जल्द ही सामने आएगी। तो चलिए नजर डालते हैं इसके एक्सटीरियर डिजाइन पर:

मैग्नाइट का फ्रंट पार्ट लगभग इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही नजर आता है। इसमें बड़ी फ्रंट ग्रिल दी गई है जो यहां का ज्यादातर हिस्सा कवर करती है। वहीं इसकी ग्रिल के साइड में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है जिससे इसे एक स्पोर्टी लुक मिलता है। इसकी फ्रंट स्किड प्लेट को ब्लैक कलर की कॉन्ट्रास्टिंग दी गई है जहां डेटाइम रनिंग लैंप्स के नीचे फॉगलैंप्स लगे हैं।

भारत में निसान मैग्नाइट पहली कार होगी जिसमें इस ब्रांड का नया लोगो दिखाई देगा। इसकी ग्रिल और टेलगेट पर ये नई बैजिंग दी गई है। 

हेडलैंप्स

निसान ने अपनी इस नई माइक्रो एसयूवी में पतले बाय प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ एलईडी टर्न लैंप्स और एलईडी फॉगलैंप्स दिए हैं। इसमें एल शेप के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स गाड़ी को एक स्मार्ट और स्पोर्टी लुक देते हैं। 

रियर 

निसान मैग्नाइट का रियर प्रोफाइल काफी प्लेन लगता है। इसके टेलगेट पर कैरेक्टर लाइंस दी गई है जो कि स्पिल्ट टेललैंप्स को कनेक्ट करती है। इसके टेललैंप्स में एलईडी यूनिट नहीं दी गई है। इसके बूट पर निसान नाम के लैटर्स दिए गए हैं जो कि मॉर्डन कारों में अब आम सी बात हो गई है। दमदार लुक के लिए इसमें कॉन्ट्रास्ट ब्लैक बंपर्स के साथ सिल्वर क्लैडिंग दी गई है। इसके अलावा मैग्नाइट में इंटीग्रेटेड रूफ स्पॉयलर भी दिया गया है जो इसे एक स्पोर्टी लुक देता है। इसके टेलगेट पर टर्बो इंजन की बैजिंग दी गई है। 

रूफ

मैग्नाइट की रूफ को कट अवे डिजाइन दिया गया है जिससे इसकी एयरोडायनैमिक एफिशिएंसी तो बढ़ती ही है साथ ही में इसे स्पोर्टी लुक भी मिलता है। इसका शेप रूफ पर लगे स्पॉइलर तक जाता है। 

टेललैंप्स

इसके ​टेललैंप्स काफी सिंपल सोबर नजर आते हैं। ये साइड में कैरेक्टर लाइन से मिल जाते हैं जिससे इसे काफी अच्छा लुक मिलता है। इसके टेललैंप्स में क्रोम बार दी गई है जिससे ये आपस में ही एकदूसरे से अलग हो जाते हैं। इन्हें देखकर ऐसा लगता है कि ये चार सेक्शन में बंटी हुई है जिसके बीच रिवर्सिंग लाइट दी गई है। 

यह भी पढ़ें: क्या निसान मैग्नाइट में है वो बात जो पहली ही नजर में आ जाएगी पसंद?

साइड

निसान मैग्नाइट के साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां से ये कुछ कुछ निसान किक्स की याद दिलाती है। विंडस्क्रीन,इंटीग्रेटेड रूफ स्पॉयलर और कट अवे डिजाइन की बदौलत ये साइड से भी काफी स्पोर्टी लगती है। इसी के साथ इसका स्टांस भी काफी उंचा है,वहीं स्कवायर शेप के व्हील आर्क की वजह से ये काफी स्टाइलिश एसयूवी लगती है। दूसरी तरफ इसकी बॉडी क्लैडिंग को इंटीग्रेटेड डिजाइन दिया गया है जो कि फ्रंट बंपर से कनेक्ट होता हुआ रियर बंपर तक जाता है जिससे ये एसयूवी और भी शानदार नजर आती है। मैग्नाइट में 205 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है और साथ ही फंक्शनल रूफ रेल्स (~ 50किलोग्राम लोड रेटिंग) दी गई है। निसान ने इस नई कार में फ्रंट फेंडर के उपर स्पेशल नेम प्लेट भी दी है।  

व्हील

निसान मैग्नाइट में 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो काफी हद तक इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में दिखाए गए अलॉय व्हील्स जैसे ही लगते हैं। ये व्हील्स बॉक्सी शेप वाले व्हील आर्क के अंदर काफी छोटे लगते हैं मगर इनका डिजाइन काफी प्रीमियम है। 

मैग्नाइट कैमरा

निसान मैग्नाइट अपने सेगमेंट की पहली कार होगी जिसमें 360 डिग्री कैमरा का फीचर मिलेगा। कंपनी ने इसमें दिए जाने वाले कैमरा को काफी अच्छे ढंग से छुपाया है। इसमें फ्रंट कैमरा ग्रिल पर निसान की बैजिंग के नीचे दिया गया है वहीं रियर कैमरा टेलगेट की लोअर लिप पर दिया गया है। कार के पास खड़े रहने पर भी किसी को ये कैमरा नजर नहीं आएंगे। 

इसके अलावा साइड कैमरा को ओआरवीएम के बेस पर पोजिशन किया गया है। 

कलर्स

ग्राहकों को मैग्नाइट में 8 तरह के कलर ऑप्शन मिलेंगे जिनमें 5 मोनोटोन और तीन ड्यूल टोन शामिल है।

निसान मैग्नाट एक ऐसे सेगमेंट में एंट्री लेने जा रही है जहां पहले से ही काफी कारें मौजूद है। ऐसे में इसे मुकाबले में बने रहने के लिए कुछ अलग सी पेशकश करनी होगी। इसकी स्टाइलिंग काफी स्पोर्टी है और इसका फ्रंट भी काफी अलग नजर आता है जिससे ये कार अपने मुकाबले में मौजूद कारों से हटकर नजर आती है। निसान मैग्नाइट की प्राइस 5.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। वहीं इसके पूरी तरह से फीचर लोडेड टॉप वेरिएंट की प्राइस 10 लाख रुपये तक हो सकती है। निसान मैग्नाइट के बारे में ज्यादा अपडेट्स के लिए कारदेखो पर बने रहिए।

द्वारा प्रकाशित

निसान मैग्नाइट पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
G
gurjit singh
Oct 25, 2020 12:12:18 PM

Nissan shall improve After sales services, never got satisfied from Jalandhar(punjab), they are not even aware of problems with vehicles , nissan shall improve this part or they have to packup like GM

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    1
    J
    jon denzer
    Oct 23, 2020 1:19:27 PM

    This SUV looks great. I like the features mentioned, as well as the color of this vehicle. By the way, the stock rims look like HD wheels.

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?