• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा टियागो: क्या दिला पाएगी टाटा मोटर्स को बड़ी कामयाबी ?

प्रकाशित: अप्रैल 05, 2016 05:21 pm । raunakटाटा टियागो 2016-2019

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स शायद इकलौती ऐसी कंपनी है जो काफी तेजी से अपनी प्रोडक्ट रेंज में बदलाव कर रही है। मार्केट में अपनी स्थिति और मजबूत करने के लिए कंपनी न केवल नए मॉडल उतार रही है, बल्कि पुराने मॉडल्स को लगातार अपडेट भी कर रही है। बदलाव की यह शुरूआत हुई थी कॉम्पैक्ट सेडान जेस्ट और हैचबैक बोल्ट के साथ। अब इस लिस्ट में टाटा टियागो का नाम भी जुड़ने जा रहा है। टाटा टियागो कल यानी 6 अप्रैल को लॉन्च होनी है।

टाटा टियागो शायद अकेले कंपनी की ओवरऑल बिक्री में इजाफा न कर पाए, लेकिन इस मामले में एक नई शुरूआत तो दे ही सकती है। कॉम्पैक्ट सेडान जे़स्ट की तरह ही टियागो को एडवांस टेक्नोलॉजी, पावरफुल इंजन, अच्छे फीचर्स और बेहतर डिजायन से लैस किया गया है। माना जा रहा है टियागो कार बाजार में विश्वास, क्वालिटी और ब्रांड इमेज जैसे मानकों पर टाटा की छवि को मजबूत करेगी, इसका फायदा कंपनी की भविष्य में आने वाली कारों को भी मिलेगा।


बीते कुछ सालों में टाटा ने मैन्युफैक्चरिंग, क्वालिटी और सर्विस जैसे कई अहम मोर्चों पर सुधार किया है। जो कंपनी की पुरानी छवि को बदलने में काफी मददगार साबित होंगे। कंपनी की आने वाली कारों की लिस्ट में हैक्सा क्रॉसओवर, कॉम्पैक्ट सेडान काईट-5 और कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन शामिल हैं। जिनमें नई टेक्नोलॉजी के साथ-साथ शानदार फीचर्स का भी इस्तेमाल किया गया है।

टाटा टियागो को नए पेट्रोल और डीज़ल इंजन में उतारा जाएगा। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन और डीज़ल मॉडल में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोटॉर्क इंजन लगा है। यह दोनों इंजन मुकाबले में मौजूद कारों से ज्यादा पावर देंगे। केबिन में हारमन का ऑडियो सिस्टम, आठ स्पीकर्स और कुछ एप्स के साथ दिया गया है। इसमें ईको और सिटी ड्राइविंग मोड भी मिलेंगे।  


ऐसे ही आने वाली क्रॉसओवर हैक्सा में रास्तों के मुताबिक टेरेन सेटिंग चुनने का विकल्प मिलेगा, वहीं नेक्सन में ज्यादा टॉर्क देने वाला डीज़ल इंजन, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और डैशबोर्ड पर बड़ी टचस्क्रीन मिलेगी।


इन सब बातों को गौर करते हुए कहा जा सकता है कि टाटा मोटर्स अपने नए प्रोडक्ट पर पुरजोर मेहनत कर रहा है। कंपनी की आने वाली कारें न केवल दिखने में आकर्षक हैं, बल्कि अपने-अपने सेगमेंट में हलचल मचाने का भी दम रखती हैं। इस हलचल की शुरुआत  टियागो से दिखने की पूरी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :गियर्ड फॉर ग्रेट चैलेंजः 18 दिन तक लगातार दौड़ीं टाटा की ये कारें, बनाए 360 रिकॉर्ड

द्वारा प्रकाशित

टाटा टियागो 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?