• लॉगिन / रजिस्टर

अब 19 दिसंबर को शोकेस होगी टाटा नेक्सन ईवी

संशोधित पर dec 19, 2019 05:44 pm द्वारा nikhil for टाटा नेक्सन ईवी

  • 421 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सन ईवी के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है।  यह टाटा की सब-4 मीटर एसयूवी नेक्सन का इलेक्ट्रिक वर्जन है। कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

  • 'नेक्सन ईवी' टाटा की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन का इलेक्ट्रिक वर्ज़न है। 
  • इसे नेक्सन के अपकमिंग फेसलिफ्ट वर्ज़न पर तैयार किया गया है। 
  • पहले नेक्सन ईवी को 16 दिसंबर के दिन पेश किया जाना था। 
  • टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक की कीमत 15 लाख रुपये के आस-पास रहने की उम्मीद है। 
  • इसे 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

टाटा नेक्सन ईवी पिछले काफी समय से चर्चाओं में है। काफी लम्बे इंतज़ार के बाद इसे आगामी 16 दिसंबर को पेश किया जाना था। लेकिन एक बार फिर कंपनी ने इसके शोकेस की दिनांक को आगे बढ़ाते हुए 19 दिसंबर कर दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि नेक्सन ईवी, इसके रेग्युलर मॉडल का इलेक्ट्रिक वर्ज़न है। वर्तमान में उपलब्ध टाटा नेक्सन की तुलना में ये थोड़ी अलग स्टाइलिंग लिए होगी क्योंकि इसे नेक्सन के फेसलिफ्ट वर्ज़न पर तैयार किया गया है। यह टाटा की पहली लॉन्ग-रेंज इलेक्ट्रिक कार होगी। इसमें कंपनी का लेटेस्ट ज़िपट्रोन ईवी सिस्टम लगा होगा। यह फुल चार्ज होने पर लगभग 300 किमी का सफर तय करने में सक्षम होगी। 

Tata Nexon EV To Be Revealed On December 16 Ahead Of Early 2020 Launch

नेक्सन ईवी एक फीचर लोडेड कार होगी। इसमें टाटा अल्ट्रोज और हैरियर जैसा 7-इंच की स्क्रीन वाला सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,7-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैम्प, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट जैसे कई प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे।

उम्मीद जताई जा रही है कि नेक्सन ईवी को 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। इसकी प्राइस 15 लाख रुपये के करीब होने का अनुमान है। लॉन्च के बाद यह टाटा के बेड़े में यह दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। वर्तमान में टाटा के इलेक्ट्रिक कार पोर्टफोलियो में टिगॉर ईवी 10.44 से 11.09 लाख रुपये की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। कंपनी 2020 के अंत तक दो और इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी। 

भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन ईवी का फ़िलहाल किसी कार से सीधा मुकाबला नहीं होगा। हालांकि, भविष्य में महिंद्रा भी अपनी एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वर्ज़न लॉन्च करेगी जो नेक्सन ईवी को टक्कर देगी। 

इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में फ़िलहाल केवल हुंडई कोना इलेक्ट्रिक बिक्री के लिए उपलब्ध है। लेकिन यह नेक्सन ईवी से प्रीमियम कार है। एमजी मोटर भी जल्द ही इस सेगमेंट में अपनी जेडएस ईवी के साथ कदम रखेगी। 

साथ ही पढ़ें: एमजी जेडएस ईवी Vs हुंडई कोना इलेक्ट्रिक: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स कम्पेरिज़न

द्वारा प्रकाशित

टाटा नेक्सन ईवी पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
R
rahul kumar
Dec 19, 2019 6:46:38 PM

We have a good

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?