• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

टाटा हैरियर एक्सटी+ लॉन्च, अब सनरूफ फीचर के लिए नहीं चुकाने पड़ेंगे ज्यादा दाम!

प्रकाशित: सितंबर 04, 2020 04:15 pm । भानुटाटा हैरियर

  • 6088 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • टाटा हैरियर में सनरूफ फीचर के लिए नहीं चुकाने पड़ेंगे ज्यादा दाम
  • अब टाटा हैरियर के नए वेरिएंट एक्सटी+ में भी मिलेगा सनरूफ का फीचर
  • इसके नए वेरिएंट में दिया गया है केवल डीजल मैनुअल का कॉम्बिनेशन
  • अब टाटा हैरियर के पैनोरमिक सनरूफ वाले वेरिएंट के लिए देंगे होंगे 2 लाख रुपये कम
  • इसके मुकाबले में मौजूद हेक्टर में अब भी ये फीचर केवल टॉप वेरिएंट तक ही है सीमित
  • पैनोरमिक सनरूफ फीचर वाली हुंडई क्रेटा है इस समय सबसे अफोर्डेबल एसयूवी 

​यदि आप बजट के अभाव में टाटा हैरियर में सनरूफ का फीचर नहीं ले पा रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। नेक्सन की तरह अब टाटा हैरियर का भी सनरूफ फीचर वाला अफोर्डेबल वेरिएंट लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस नए वेरिएंट को एक्सटी+ नाम से पेश किया है, जिसे रेग्यूलर एक्सटी वेरिएंट के ठीक ऊपर पोजिशन किया गया है। हैरियर एक्सटी प्लस की प्राइस 16.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) है। इसे केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है।

टाटा मोटर्स की ओर से हैरियर एक्सटी+ की यह इंट्रोडक्ट्री प्राइस कुछ समय के लिए रखी गई है और ये ऑफर ​केवल उनके लिए है जो सितंबर में इस कार को बुक कराते हैं और 31 दिसंबर 2020 से पहले इसकी डिलीवरी लेते हैं। 1 अक्टूबर 2020 से इसकी प्राइस में इजाफा हो जाएगा। रेग्यूलर एक्सटी वेरिएंट के मुकाबले एक्सटी प्लस वेरिएंट की कीमत महज 59,000 रुपये ही ज्यादा है जो कि आने वाले समय में बढ़ाई जा सकती है। 

फीचर अपडेट्स की बात करें तो एक्सटी प्लस वेरिएंट में नई पैनोरमिक सनरूफ को ही शामिल किया गया है। वहीं इसमें पहले की तरह एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, क्रूज़ कंट्रोल, 17 इंच के अलॉय व्हील जाएगा फुली ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। 

बता दें कि इससे पहले हैरियर में सनरूफ का फीचर एक्सजेड प्लस और एक्सजेडए प्लस वेरिएंट में ही मिलता था। इसके टॉप लाइन वेरिएंट एक्सजेड प्लस के कंपेरिजन में एक्सटी प्लस में मिलने वाले सनरूफ फीचर के लिए अब ग्राहकों को 1.91 लाख रुपये कम खर्च करने होंगे। 

यह भी पढ़ें: टाटा नेक्सन एक्सएम(एस) लॉन्च, कीमत 8.36 लाख रुपये से शुरू

खास बात ये भी है कि टाटा हैरियर के मुकाबले में मौजूद एमजी हेक्टर में अब भी सनरूफ का फीचर केवल टॉप वेरिएंट शार्प तक ही सीमित है। यदि इसके डीजल मैनुअल वेरिएंट को एक्सटी प्लस वेरिएंट से कंपेयर करें तो फिलहाल हैरियर 89,000 रुपये सस्ती पड़ती है। हालांकि हेक्टर का पेट्रोल-मैनुअल शार्प वेरिएंट हैरियर के एक्सटी प्लस वेरिएंट से 36,000 रुपये सस्ता है। ऐसे में अब भी इस सेगमेंट में हेक्टर ही ऐसी कार है जिसमें कम कीमत पर सनरूफ का फीचर मिल रहा है, मगर आपको ये केवल इसके पेट्रोल वर्जन में ही मिलेगा। 

यदि आप साइज और के​बिन स्पेस से समझौता करते हुए अपनी एसयूवी में सनरूफ का फीचर चाहते हैं तो आपके पास क्रेटा के रूप में भी चॉइस बचती है जिसके एसएक्स वेरिएंट से ही ये ​फीचर मिलना शुरू हो जाता है। इसके पेट्रोल मैनुअल वर्जन की कीमत 13.46 लाख रुपये है, वहीं डीजल मैनुअल की कीमत 14.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) है। 

अब चूंकि हैरियर के एक्सटी+ वेरिएंट में भी सनरूफ का फीचर दे दिया गया है, ऐसे में आने वाले समय में इसकी प्राइस में इजाफा किया जा सकता है। इस बारे में ज्यादा अपडेट के लिए बने रहिए कारदेखो के साथ।

यह भी पढ़ें : इस महीने लॉन्च होंगी ये कारें

द्वारा प्रकाशित

टाटा हैरियर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?