• लॉगिन / रजिस्टर

बीएस6 इंजन के साथ टेस्टिंग के दौरान नज़र आई टाटा ग्रेविटास

प्रकाशित: नवंबर 28, 2019 06:06 pm । भानुटाटा न्यू सफारी

  • 526 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स ने हाल ही में हैरियर के 7-सीटर वर्जन ग्रेविटास के नाम से पर्दा उठाया है। अब यह अपकमिंग एसयूवी पहली बार एमिशन टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है। ग्रेविटास में बीएस6 डीज़ल इंजन दिया जाएगा। हैरियर के इंजन को भी जल्द ही बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड किया जाएगा। ग्रेविटास में एक्स्ट्रा सीटों के साथ हैरियर से कुछ ज्यादा फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

लीक हुई तस्वीरों में एक्सटेंडेड ओवरहैंग के साथ हैरियर जैसे अलॉय व्हील नज़र आ रहे हैं जो कि जिनेवा मोटर शो-2019 में शोकेस की गई बजर्ड के अलॉय व्हील से काफी अलग है। ग्रेविटास में फिएट से लिया गया 2.0 लीटर, 4 सिलेंडर डीज़ल इंजन दिया गया है जिसकी एमिशन टेस्टिंग की जा रही है। यही इंजन हैरियर के रेग्यूलर मॉडल में भी दिया गया है। 

उम्मीद की जा रही है कि बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद टाटा मोटर्स इस इंजन को ज्यादा पावर ट्यूनिंग के साथ पेश कर सकती है।वर्तमान में हैरियर में दिया गया ये इंजन 140 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड हो जाने के बाद ये करीब 170 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम हो जाएगा। हालांकि, तब भी  इसका टॉर्क आउटपुट 350 एनएम ही रहने के आसार हैं। कुल मिलाकर हम इस बात को जीप कंपास ट्रेलहॉक के इंजन स्पेसिफिेकेशन से समझ सकते हैं जिसमें बीएस6 नॉर्म्स पर अपडेटेड यही इंजन दिया गया है। 

टाटा की इस फ्लैगशिप एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल और हुंडई का 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके अलावा, टाटा हैरियर के लिए एक नए बीएस6 पेट्रोल इंजन पर भी काम कर रही है। उम्मीद है कि ग्रेविटास में भी इस पेट्रोल इंजन की पेशकश की जाएगी। यदि ऐसा होता है तो इस पेट्रोल इंजन को ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उतारा जाएगा। 

Tata Gravitas: 5 Things You Should Know

हमे ग्रेविटास के इस पेट्रोल इंजन के इंटीरियर की झलक नहीं मिल पाई। लेकिन इसमें हैरियर के जैसा ही इंटीरियर और फीचर्स दिए जाने की संभावना हैं। इनमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-एयरबैग आदि शामिल हैं। इसके साथ ही, ग्रेविटास में पैनोरामिक सनरूफ और 18-इंच के बड़े मशीन-कट अलॉय व्हील भी दिए जाएंगे। 

Tata Gravitas: 5 Things You Should Know

(फोटो: टाटा बज़र्ड) 

टाटा ग्रेविटास को फरवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपये से  शुरू हो सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला नेक्स्ट-जनरेशन महिंद्रा एक्सयूवी500 और अपकमिंग 7-सीटर एमजी हेक्टर से होगा। 

साथ ही पढ़ें: टाटा अल्ट्रोज़ का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जनवरी 2020 में होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा न्यू सफारी पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
sunil kumar tamrakar
Nov 28, 2019 6:44:28 PM

टाटा ग्रेविटास दिखने में बहुत खूबसूरत लग रही है और न्यू जेनरेशन के लिए सभी लेटेस्ट फीचर्स भी देने की घोषणा की गई है अतः मुझे पसंद आई ,हो सकता है मैं आपकी यह गाड़ी खरीद पाऊं और उपयोग करने में सक्षम होऊं

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • टाटा हैरियर
    • टाटा सफारी

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?