• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा हैरियर में मिलेगा 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन

प्रकाशित: मार्च 06, 2019 07:16 pm । raunakटाटा हैरियर

  • 212 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Harrier Petrol

टाटा मोटर्स इन दिनों 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन पर काम कर रही है। यह इंजन कंपनी ओमेगा प्लेटफार्म पर बनने वाली कारों में देगी। इसी प्लेटफार्म पर हैरियर भी बनी है। यह कंपनी का पहला डायरेक्ट इंजेक्शन (डीआई) इंजन है। यह एमपीएफआई इंजन की तुलना में ज्यादा पावरफुल और ज्यादा माइलेज देता है। हुंडई और होंडा जैसी कई कंपनियां भी अपनी कारों में डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन का इस्तेमाल कर रही है। होंडा सिविक में 1.8 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन दिया गया है।

Tata Harrier

हुंडई के पोर्टफोलियो में भी 1.6 लीटर डीआई इंजन जुड़ चुका है। ये इंजन 140 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि टाटा के 1.6 लीटर इंजन से कितनी पावर मिल सकती है। मौजूदा हैरियर की बात करें तो इस में 2.0 लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 140 पीएस की पावर देता है। टाटा का कहना है कि ओमेगा प्लेटफॉर्म बनी कारों में 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन फिट बैठता है। अगर कंपनी बड़ी कारों में पावर और टॉर्क को बढ़ाना चाहे तो उसके पास 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मौजूद है। ओमेगा प्लेटफार्म पर 4.8 मीटर लंबी सेडान कार तैयार की जा सकती है। हैरियर की लंबाई 4,598 मीटर है।

Tata Harrier

ओमेगा प्लेटफॉर्म पर बनी कारों में शुरूआत में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन के साथ ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स मिलेगा, बाद में कंपनी इसे ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पर शिफ्ट कर सकती है। अल्फा एआरसी प्लेटफॉर्म पर बनी कारों में भी ये ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

यह भी पढें : ऐसी होगी टाटा हैरियर 7-सीटर, जानिए कब होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

टाटा हैरियर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?