• लॉगिन / रजिस्टर

मारूति सुजु़की स्विफ्ट और डिज़ायर अब होंगे एयरबैग और एबीएस फीचर्स से लैस

प्रकाशित: नवंबर 25, 2015 04:45 pm । sumitमारुति स्विफ्ट

  • 3 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारूति सुजु़की ने अपने दो पोपुलर माॅडल स्विफ्ट व स्विफ्ट डिज़ायर के सभी वेरिएंट में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ड्यूल एयरबैग और एंटी लाॅक ब्रेकिंग सिस्टम की पेशकश कर रहा है। आपको बात दें कि यह स्टैण्डर्ड फीचर्स नहीं है, लेकिन आॅप्शनल फीचर्स के रूप में दिए गए हैं।

बिक्री आंकड़ों पर एक नज़र डाले तो यह दोनों कार माॅडल मारूति के सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल हैं जिन्होंने सेल्स में कई रिकाॅर्ड अपने नाम किए हैं, साथ ही अपने प्रतियोगियों को पीछे छोड़ पूरे सेग्मेंट पर अपना कब्जा जमाया है। मारूति स्विफ्ट डिज़ायर को 2008 में लाॅन्च किया गया था और 2013 से यह कार देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एंट्री लेवल सेडान का खिताब अपने नाम करती आई है, वहीं देश की टाॅप 5 पेसेन्जर कारों में से एक है। लाॅन्च के इतने सालों के बाद भी इन दोनों की मांग आज भी इण्डियन कार मार्केट में कायम है और 2014-15 वित्तीय वर्ष में दोनों की प्रति महीने औसतन 17,000 यूनिट कारों की बिक्री दर्ज हुई है।

इस मौके पर मारूति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड के मार्केटिंग एंड सेल्स एक्सक्यूटिव डायरेक्टर का कहना है कि ‘स्विफ्ट और डिय़ाजर भारत की दो सबसे अधिक पोपुलर कार है जिन्होंने भारतीय आॅटोमोबाइल इंडस्ट्री को आकार देने में महतपूर्ण भूमिका निभाई है। यह कारें अपनी स्टाइल, बेहतर सुविधा और बेहतरीन परफोरमेंस के लिए जानी जाती है। हम स्विफ्ट और डिज़ायर के सभी वेरिएंट में ड्राइवर और पेसेन्जर एयरबैग के साथ एबीएस (एंटी लाॅक ब्रेकिंग सिस्टम) की पेशकश कर ग्राहकों के बीच अपनी लोकप्रियता को और मजबूती देना चाहते हैं।’

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति स्विफ्ट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?