सुजुकी जिम्नी का ज्यादा दमदार लिमिटेड एडिशन वेरिएंट ब्राजील में हुआ लाॅन्च

प्रकाशित: जुलाई 27, 2022 06:49 pm । भानुमारुति जिम्नी

  • 2798 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Suzuki Jimny 4Sport

लैटिन अमेरिकन मार्केट में सुजुकी जिम्नी का ‘जिम्नी सिएरा 4स्पोर्ट‘ नाम से एक ज्यादा एडवेंचर रेडी वर्जन लाॅन्च हुआ है। ये इस 3 डोर एसयूवी का एक लिमिटेड एडिशन है जिसकी केवल 100 यूनिट्स ही मार्केट में उतारी गई है। 

स्टैंडर्ड जिम्नी से कितनी है अलग?

Suzuki Jimny 4Sport side
Suzuki Jimny 4Sport rear

सुजुकी ने जिम्नी 4स्पोर्ट में ब्लैक रूफ के साथ कैरियर,ट्युबुलर राॅकस्लाइडर, नई ‘4स्पोर्ट‘ और ‘4x4‘ के ग्राफिक्स और स्नाॅर्कल का फीचर दिया है। इमसें ब्लैक कलर के रियर और फ्रंट बंपर के साथ इनके नीचे ब्लू हुक,कस्टम फ्रंट पैनल और नए पियानो ब्लैक व्हील्स और ऑफ रोडिंग को सूट करने वाले टायर्स दिए गए हैं। 

Suzuki Jimny 4Sport

फ्रंट और रियर स्किड प्लेट के अपडेट होने से स्टैंडर्ड जिम्नी के मुकाबले इस लिमिटेड एडिशन का अप्रोच और डिपार्चर एंगल 37 से 31 डिग्री और 49 से 40 डिग्री हो गया है। 

Suzuki Jimny 4Sport front seats
Suzuki Jimny 4Sport front seats folded down

इसके केबिन में एसी वेंट्स और गियर शिफ्टर के आसपास ब्लू हाइलाइट्स दी गई है। सुजुकी ने इसमें स्पेशल एडिशन सीट्स और ब्लू स्टिचिंग के साथ लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और फ्रंट रो में ‘4 स्पोर्ट‘ एंबलम के साथ ब्लू एसेंट्स दिए हैं। इसके पैसेंजर साइड डैशबोर्ड पर ‘4स्पोर्ट‘ की बैजिंग भी दी गई है। इसकी फ्रंट सीटों को पूरी तरह से फोल्ड किया जा सकता है जिससे एक फ्लैट बैड पोजिशन बन जाती है। 

यह भी पढ़ें : सुजुकी जिम्नी के 5 डोर वर्जन को भारत में जिप्सी नाम से किया जा सकता है लॉन्च

फीचर्स 

Suzuki Jimny 4Sport cabin

जिम्नी 4 स्पोर्ट में एंड्राॅयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 7 इंच टचस्क्रीन सिस्टम और स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, मैनुअल एसी, कीलेस एंट्री और फ्रंट फॉग लैंप्स 

जैसे फीचर्स से लैस है। 

सेफ्टी के लिए जिम्नी 4स्पोर्ट में  इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी एवं एबीएस, हिल-एसेंट और डिसेंट कंट्रोल और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेजजैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इंजन,गियरबाॅक्स और ड्राइवट्रेन डीटेल्स

Suzuki Jimny 4Sport

सुजुकी ने जिम्नी 4स्पोर्ट में मैकेनिकल अपडेट्स नहीं किए हैं। इसमें रेगुलर माॅडल वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 108 पीएस की पावर और 138 एनएम का टाॅर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके अलावा जिम्नी 4स्पोर्ट में कंपनी का ‘ऑल ग्रिप प्रो‘ ऑल व्हील ड्राइवट्रेन,ट्रेक्शन कंट्रोल और लिमिटेड स्लिप डिफ्रेंशियल का फीचर भी दिया गया है। 

जिम्नी इंडिया लाॅन्च अपडेट 

सुजुकी जल्द ही जिम्नी के 5 डोर वर्जन से पर्दा उठाएगी। भारत में लाॅन्च किए जाने वाले इस वर्जन को काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पाॅट किया जा चुका है। हालांकि ये कार यहां 2023 तक लाॅन्च की जाएगी। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति जिम्नी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience