• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा ने 2019 सुपर्ब के मेट्रिक्स हैडलैंप और डायनेमिक टर्न इंडिकेटर से उठाया पर्दा

प्रकाशित पर May 15, 2019 10:04 AM द्वारा Bhanu for स्कोडा सुपर्ब 2019

  • 370 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा अपनी सुपर्ब कार का फेसलिफ्ट अवतार पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने धीरे धीरे कार से जुड़ी कुछ जानकारियां भी साझा करना शुरू कर दिया है। स्कोडा ने हाल ही में 2019 सुपर्ब के स्केच को जारी किया था। अब कंपनी ने पुष्टि की है कि नई सुपर्ब में आॅडी जैसे मेट्रिक्स हैडलैंप दिए जाएंगे। इसके साथ ही कार में नए एलईडी फॉगलैंप और डायनामिक टर्न इंडिकेटर के साथ नई एलईडी टेललैंप भी नजर आएगी। कार के पिछले हिस्से में बूट लिड पर अब गोल आकार के पंखनुमा तीर वाले लोगो की जगह 'स्कोडा' की बैजिंग नजर आएगी। सुपर्ब के मौजूदा मॉडल में बाय-जीनॉन हैडलैंप, एलईडी टेललैंप और कॉर्नरिंंग फंक्शन वाले फ्रंट फॉगलैंप दिए गए हैं। 

23 मई 2019 के दिन स्लोवाकिया में आयोजित होने वाली आइस हॉकी वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान 2019 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट से पर्दा उठाया जाएगा। कंपनी ने 2015 में इस गाड़ी के थर्ड जनरेशन मॉडल को पेश किया गया था, जिसके चार साल बाद अब इसमें बदलाव देखने को मिलेंगे। चुंकि ये सुपर्ब का फेसलिफ्ट वर्जन होगा, ऐसे में बाहर से यह कार ज्यादातर मौजूदा मॉडल के समान ही नजर आएगी। हाल ही में कार की कुछ लीक तस्वीरें और आधिकारिक स्कैच भी सामने आए थे। 

कार के डिज़ाइन में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे, मगर मौजूदा मॉडल की तुलना में फेसलिफ्ट वर्जन में कुछ नए फीचर देखने को मिल सकते हैं। उम्मीद है कि कंपनी नई सुपर्ब में वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्टरूमेंट क्लस्टर और 360-डिग्री व्यू कैमरा जैसे फीचर दे सकती है। यह फीचर आॅक्टाविया और कोडिएक के टॉप वेरिएंट एल एन्ड के में भी दिए गए हैं।

स्कोडा सुपर्ब का मौजूदा मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। इनमें 2.0-लीटर का डीजल इंजन और 1.8-लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल है। सुपर्ब फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि सुपर्ब फेसलिफ्ट में कंपनी इन दोनों इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपडेट कर दे सकती है। सुपर्ब का 2.0 लीटर डीजल इंजन 177 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। यह 6-स्पीड आॅटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। इसका 1.8-लीटर पेट्रोल इंजन दो पावर ट्यूनिंग में आता है। 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ सुपर्ब का यह पेट्रोल इंजन टॉप वेरिएंट में 180 पीएस की पावर और 320 एनएम टॉर्क जनरेशन क्षमता के साथ आता है। वहीं, निचले वेरिएंट में 7-स्पीड ड्यूल क्लच आॅटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ यह इंजन 180 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 

कंपनी सुपर्ब फेसलिफ्ट का एक प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट भी पेश करेगी। यह इंजन स्कोडा कारों की रेंज में पहली बार पेश किया जाएगा। कंपनी सुपर्ब के इस प्लग इन हाइब्रिड मॉडल को भारत में भी लॉन्च कर सकती है। यही इंजन फॉक्सवेगन पसाट जीटीई में भी दिए जाने की  उम्मीद है। 

स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट को 2019 के आखिर तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। 2019 स्कोडा सुपर्ब की कीमत इसके मौजूदा मॉडल से ज्यादा होने की उम्मीद है। वर्तमान में स्कोडा सुपर्ब की प्राइस 26 लाख रुपए से 33.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) है। मौजूदा मॉडल की तरह नई सुपर्ब का मुकाबला भी टोयोटा कैमरी हाइब्रिड, होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड और फॉक्सवेगन पसाट से होगा। 

यह भी पढ़ें: फॉक्सवेगन पोले को जल्द मिलेगा नया अपडेट

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा सुपर्ब 2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience