• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा ने जारी किया सुपर्ब फेसलिफ्ट का आधिकारिक स्केच

प्रकाशित पर May 09, 2019 04:37 PM द्वारा Bhanu for स्कोडा सुपर्ब 2019

  • 373 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा ने सुपर्ब फेसलिफ्ट का आधिकारिक स्केच जारी कर दिया है। इसे इस महीने के अंत तक अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश किया जाएगा। स्केच में दिखाई गई सुपर्ब फेसलिफ्ट लगभग इसके मौजूदा मॉडल के जैसी ही लग रही है। हालांकि कंपनी ने इसमें छोटे-मोटे बदलाव किए हैं।

इन बदलावों में एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ नई डिज़ाइन वाली हैडलाइट, नया फ्रंट बम्पर और पहले से पतली फॉग लैंप मुख्य रूप से शामिल हैं। साथ ही, कार के एयरडैम और फॉग लैंप हाउसिंग के चारो ओर क्रोम इन्सर्ट भी दिए गए हैं। स्केच में कार की ग्रिल मौजूदा मॉडल की तरह ही लग रही है। हालांकि मौजूदा मॉडल की तुलना में ग्रिल पर ज्यादा क्रोम फिनिशिंग दी गई है।

 Skoda April 2019 Offers: Discounts on Rapid, Octavia, Superb & Kodiaq

स्कोडा ने कार की साइड और रियर प्रोफाइल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, टेस्टिंग के दौरन कार के इन हिस्सों की कुछ तस्वीरें लीक हुई थी, जिनसे इन हिस्सों के बारे में थोड़ी जानकारी सामने आई थी। चूंकि यह सुपर्ब का फेसलिफ्ट वर्ज़न है, ऐसे में कार की साइड प्रोफाइल को मौजूदा मॉडल के समान ही रखा जाएगा। लेकिन इसमें नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं। कार के पिछले हिस्से में केवल टेललैंप में बदलाव देखने को मिलेगा, इन्हें मौजूदा मॉडल के मुकाबले चौड़ा बनाया गया है। 

2019 Skoda Superb Facelift

2019 सुपर्ब सेडान के इंटीरियर में भी बहुत अधिक बदलाव नहीं किए जाने की संभावना है। उम्मीद है कि कंपनी नई सुपर्ब में डिजिटल इंस्टरूमेंट क्लस्टर और 360-डिग्री व्यू कैमरा जैसे फीचर दे सकती हैं।  

2018 Skoda Kodiaq L&K

स्कोडा सुपर्ब का मौजूदा मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। इनमें 2.0-लीटर का डीजल इंजन और 1.8-लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल है। सुपर्ब का यह डीजल इंजन 177 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। यह 6-स्पीड आॅटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। इसका 1.8-लीटर पेट्रोल इंजन दो पावर ट्यूनिंग में आता है। 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ सुपर्ब का यह पेट्रोल इंजन टॉप वेरिएंट में 180 पीएस की पावर और 320 एनएम टॉर्क जनरेशन क्षमता के साथ आता है। वहीं, निचले वेरिएंट में 7-स्पीड ड्यूल क्लच आॅटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ यह इंजन 180 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। सुपर्ब फेसलिफ्ट में नया पेट्रोल इंजन और मौजूदा मॉडल वाला डीजल इंजन दिया जाएगा। 

भारत में सुपर्ब फेसलिफ्ट को 2019 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में उम्मीद है कि इसमें बीएस-6 इंजन दिए जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कंपनी सुपर्ब फेसलिफ्ट को प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट में भी पेश करेगी। हालांकि, इस वेरिएंट के भारत में लॉन्च होने की संभावनाएं बेहद कम है। 

2019 स्कोडा सुपर्ब की कीमत इसके मौजूदा मॉडल से ज्यादा होने की उम्मीद है। वर्तमान में स्कोडा सूपर्ब की प्राइस 26 लाख रुपए से 33.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) है। मौजूदा मॉडल की तरह नई सुपर्ब का भी मुकाबला टोयोटा कैमरीहोंडा अकॉर्ड और फॉक्सवेगन पसाट से होगा। 

यह भी पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान दिखी स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा सुपर्ब 2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?