देखिए रोल्स-रॉयस की ये 200 करोड़ रुपये की बोट टेल कार से जुड़ी 10 शानदार तस्वीरें और जानिए इसमें क्या है खास

प्रकाशित: जून 01, 2021 05:10 pm । भानु

  • 2660 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ब्रिटिश लग्जरी कारमेकर रोल्स-रॉयस ने अपनी बोट टेल कार के कस्टमाइज्ड वर्जन से पर्दा उठाया है। कंपनी अपने खास कस्टमर्स के लिए तीन अलग अलग तरह से बोट टेल को डिजाइन करेगी। जिस कार की उपर तस्वीर दी गई  है उसे एक कपल ने ऑर्डर किया है। 

न्यू जनरेशन बोट टेल काफी हद तक इसके पुराने मॉडल से मिलती है। वहीं ये कार कार जे क्लास यॉट से भी इंस्पायर्ड लगती है। यदि उपर दिए गए स्कैच को बड़े गौर से देखें तो बोट टेल का डिजाइन काफी हद तक आपको यॉट से इंस्पायर्ड नजर आएगा। 

बोट टेल की लंबाई 5.8 मीटर है और ये काफी लंबी कार है। इसका कलर समुद्र के पानी जैसा नीला लगता है। 

इस कार का फ्रंट प्रोफाइल काफी भारी भरकम है। यहां पार्थेनन ग्रिल और पतले हेडलैंप्स का इस्तेमाल किया गया है जिनके नीचे सेकंडरी राउंड शेप की लाइटें भी दी गई हैं। 

इसके पीछे भी पतले लाइट सेटअप का इस्तेमाल किया गया है। इन्हें देखकर ये कहा जा सकता है कि ये पूरे टेललैंप अपने आप में एक एलईडी यूनिट है जो काफी ज्यादा आकर्षक नजर आ रहे हैं। 

रोल्स-रॉयस बोट टेल को ओपन टॉप ड्राइविंग एक्सपीरियंस के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसमें एक रिमूवेबल कैनोपी दी गई है जिसे कार में कहीं भी रखा जा सकता है। इसे निकालकर आप चाहें तो अपने घर में भी रख सकते हैं। 

इसे एरियल व्यू से देखें तो ये कार हूबहू किसी यॉट जैसी ही नजर आती है। इसमें चारकोल ग्रे कलर की बूट लिड दी गई है जिसमें क्रोम एलिमेंट्स का इस्तेमाल भी किया गया है। कुल मिलाकर ये ब्लू शेड के साथ काफी ज्यादा शानदार नजर आती है। 

इस कार के बूट को आप अपनी डाइनिंग टेबल भी बना सकते हैं जिसमें आपको एक अपनी शैंपेन या अन्य ड्रिंक्स को ठंडा करने के लिए छोटा सा रेफ्रिजरेटर मिलेगा। इस फ्रिज को शैंपेन को ठंडा करने के आइ​डल टेंपरेचर के हिसाब से ही कूलिंग को सेट किया गया है। इसके अलावा इसमें से ही एक अंब्रेला भी निकालकर आप लगा सकते हैं,साथ ही पूरे रेस्टोरेंट का फील देने के लिए कार्बन फाइबर से बनी स्टूल्स भी दी गई हैं। खास बात ये है कि इस पूरे कंपार्टमेंट को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ड्राइविंग के दौरान इसके अंदर मौजूद एक भी चीज को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा और बाहर के मौसम का भी इसपर कोई असर नहीं होगा। 

रोल्स-रॉयस ने इस लग्जरी कस्टमाइज्ड गाड़ी के इंटीरियर की ज्यादा साफ तस्वीरें शेयर नहीं ​की है। मगर इसमें एक एनालॉग इंस्टरुमेंट क्लस्टर नजर आ रहा है। ये देखकर काफी अजीब लगा कि इतनी शानदार लग्जरी कार में एनालॉग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल आखिर क्यों किया गया है। मगर शायद कंपनी ने 100 साल पुरानी कारों और यॉट की यादों को जिंदा रखने के लिए इसे कुछ इस तरह की भी थीम देने की कोशिश की है। 

रोल्स-रॉयस की इस कार की प्राइस का कैलकुलेशन भारतीय मुद्रा के अनुसार निकाले तो ये करीब 200 करोड़ रुपये निकलकर आती है। ऐसे में इतनी कीमत तो पूरी दुनिया में कुछ खास अमीर लोग ही दे सकते हैं। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

1 कमेंट
1
u
user
Aug 7, 2022 3:07:45 PM

Ek din itna paisa jarur kamaunga ki ek rolls Royce boat tail kharid saku

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंगकारें

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience