ऑटो एक्सपो 2020: रेनो के-जेडई (क्विड इलेक्ट्रिक) से उठा पर्दा

संशोधित: फरवरी 07, 2020 10:48 am | सोनू | रेनॉल्ट k-ze

  • 111 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रेनो इंडिया (Renault India) ने ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में मीडिया-डे के पहले दिन के-जेडई (क्विड इलेक्ट्रिक) से पर्दा उठाया है। इसका डिजाइन रेगुलर क्विड जैसा है। 

क्विड ईवी (Kwid EV) के आगे वाले हिस्से में कुछ बदलाव हुए हैं। कंपनी ने इसकी फ्रंट ग्रिल को बदला है। इसके दोनों ओर टर्न इंडिकेटर्स के साथ टॉप-माउंटेड डीआरएल दी गई है। इसके हेडलैंप को फ्रंट बंपर पर पोजिशन किया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार के साइड और रियर प्रोफाइल का डिजाइन मौजूदा क्विड जैसा ही है। राइडिंग के लिए इसमें नए अलॉय दिए गए हैं जो कार में हुए बदलाव को दर्शाते हैं। 

रेनो के-जेडई (Renault K-ZE) का साइज रेगुलर क्विड के बराबर है, हालांकि इसके व्हीलबेस और ग्राउंड क्लीयरेंस में बदलाव हुआ है। इसके व्हीलबेस को एक मिलीमीटर बढ़ाया गया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 151 मिलीमीटर है जो कि रेगुलर क्विड से 33 मिलीमीटर कम है। 

रेनो के-जेडई का इंटीरियर भी रेगुलर क्विड जैसा ही है। हालांकि इसमें भी कुछ बदलाव हुए हैं। रेगुलर क्विड की तरह इसके सेंट्रल कंसोल पर भी पियानो ब्लैक फिनिश दी गई है, वहीं सेंट्रल फ्लोर कंसोल पर मोड सिलेक्टर नॉब दी गई है। इसमें मौजूदा क्विड की तरह 4जी वाईफाई कनेक्टिविटी के साथ 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मैनुअल एसी और फुली डिजिटल कलर स्क्रीन भी दी गई है। 

यह भी पढे़ं : ऑटो एक्सपो 2020 में रेनो ट्राइबर एएमटी से उठा पर्दा

क्विड ईवी में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जिसे 26.8 केडब्ल्यूएच लिथियम-आयन बैटरी पैक से पावर मिलती है। इसकी पावर 44 पीएस और टॉर्क 125 एनएम है। कंपनी का कहना है कि यह अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज होने के बाद 271 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। 

इसकी बैटरी को एसी (AC) और डीसी (DC) दोनों फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। 6.6केडब्ल्यूएच के एसी फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी चार घंटा में 100 फीसदी चार्ज हो जाएगी। वहीं डीसी फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी आधे से एक घंटे के भीतर 30 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। 

रेनो के-जेडई के भारत में लॉन्च को लेकर कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। हमारा मानना है कि भारत में यह कार 2022 तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। रेनो के-जेडई की शुरूआती प्राइस 10 लाख रुपये से कम हो सकती है।

यह भी पढे़ं : ऑटो एक्सपो 2020: मारुति फ्यूचूरो-ई कूपे एसयूवी कॉन्सेप्ट से उठा पर्दा

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    रेनॉल्ट k-ze पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    ×
    We need your सिटी to customize your experience