• लॉगिन / रजिस्टर

रेनो क्विड आउटसाइडर Vs क्विड क्लाइंबर

संशोधित पर Mar 29, 2018 12:58 PM द्वारा Saransh for रेनो क्विड

  • 32 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Renault Kwid Outsider vs Renault Kwid Climber - What’s Different?

रेनो ने साओ पाउलो मोटर शो-2016 में क्विड आउटसाइडर से पर्दा उठाया था। चर्चाएं हैं कि जल्द ही कंपनी इसका प्रोडक्शन माॅडल ला सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं क्विड आउटसाइडर को 2019 की शुरूआत में लैटिन अमेरिका में उतारा जाएगा। यहां हमने क्विड आउटसाइडर की तुलना क्विड क्लाइंबर से की है, तो क्या रहे इस तुलना के नतीजे जानेंगे यहां...

बाहरी डिजायन

Renault Kwid Outsider vs Renault Kwid Climber - What’s Different?

रेग्यूलर रेनो क्विड का प्रोडक्शन माॅडल अपने काॅन्सेप्ट से मिलता-जुलता है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्विड आउटसाइडर का प्रोडक्शन माॅडल भी अपने काॅन्सेप्ट के करीब होगा। क्विड आउटसाइडर में कुछ काॅस्मेटिक बदलाव हुए हैं जो इसे रेग्यूलर माॅडल से अलग बनाते हैं। इस में एक्स्ट्रा बाॅडी क्लेडिंग, फाॅक्स सिल्वर स्किड प्लेट और रूफ रेल्स दी गई है, जो इस में एसयूवी वाला अहसास लाती है। आउटसाइडर की फ्रंट ग्रिल, अलाॅय व्हील, रूफ रेल्स, बाॅडी क्लेडिंग और फाॅग लैंप्स में चमकीले ग्रीन कलर के हाइलाइटर दिए गए हैं, जो इसे स्पोर्टी बनाते हैं।

क्विड क्लाइंबर में भी फाॅक्स स्किड प्लेट, रूफ रेल्स, फाॅग लैंप्स और नए व्हील दिए गए हैं, जो इसे रेग्यूलर माॅडल से अलग बनाते हैं। फर्क सिर्फ इतना है कि आउटसाइडर में ग्रीन हाइलाइटर दिए गए हैं, जबकि क्लाइंबर में आॅरेंज हाइलाइटर दिए गए हैं।

केबिन

Renault Kwid Outsider vs Renault Kwid Climber - What’s Different?

बाहरी डिजायन की तरह क्विड आउटसाइडर का केबिन भी रेग्यूलर माॅडल से मिलता-जुलता है, फर्क सिर्फ हाइलाइटर में नज़र आएगा। आउटसाइडर के स्टीयरिंग व्हील, एसी वेंट, सेंटर कंसोल, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और गियर नोब पर आॅरेंज हाइलाइटर दिए गए हैं। ये हाइलाटर सीट और दरवाजों पर भी देखे जा सकते हैं।

क्विड क्लाइंबर से तुलना करें तो केबिन का लेआउट करीब-करीब मिलता-जुलता है। फर्क इनके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम में देखा जा सकता है। भारत में उपलब्ध क्विड में आॅल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जबकि ब्राजील माॅडल में एनालाॅग यूनिट दी गई है। क्विड क्लाइंबर में पहली जनरेशन का मीडिया-नव सिस्टम दिया गया है, जबकि आउटसाइडर में दूसरी जनरेशन का सिस्टम मिलेगा।

फीचर

Kwid Climber Infotainment System

क्विड आउटसाइडर में रेग्यूलर माॅडल वाले फीचर दिए जा सकते हैं। ब्राजील में उपलब्ध रेग्यूलर क्विड में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, एसी, रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल रियर व्यू मिरर, इलेक्ट्रिक ओपनिंग टेलगेट, फ्रंट फाॅग लैंप्स, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और ईको फ्यूल कोचिंग समेत कई काम के फीचर दिए गए हैं।

क्विड क्लाइंबर से तुलना करें तो आउटसाइडर ज्यादा बेहतर है। क्लाइंबर में इलेक्ट्रिक ओपनिंग टेलगेट, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल विंग मिरर और ईको फ्यूल कोचिंग का अभाव है।

क्विड आउटसाइडर में पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए चार एयरबैग, एंटी-लाॅक ब्रेकिंग सिस्टम, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और ड्राइवर सीट बेल्ट प्री-टेंशनर जैसे काम के सेफ्टी फीचर दिए जा सकते हैं। ये सभी फीचर ब्राजील में उपलब्ध क्विड के टाॅप वेरिएंट में दिए गए हैं।

इंजन और परफाॅर्मेंस

Renault Kwid Outsider vs Renault Kwid Climber - What’s Different?

ब्राजील में उपलब्ध रेग्यूलर क्विड में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर एससीई इंजन लगा है। यह ड्यूल-फ्यूल इंजन है, जो पेट्रोल और इथेनाॅल दोनों से चलता है। पेट्रोल में इसकी पावर 66 पीएस और टाॅर्क 91 एनएम है। वहीं इथेनाॅल में यह इंजन 70 पीएस की पावर और 91 एनएम का टाॅर्क देता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबाॅक्स से जुड़ा है, जो अगले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि क्विड आउटसाइडर में भी यही इंजन दिया जा सकता है।

बात करें क्विड क्लाइंबर की तो इस में 1.0 लीटर का इंजन लगा है, जो 68 पीएस की पावर और 91 एनएम का टाॅर्क देता है। इस में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबाॅक्स का विकल्प रखा गया है।

कीमत

Kwid Climber

क्विड क्लाइंबर की भारत में कीमत 4.29 लाख रूपए है। यह टाॅप वेरिएंट से करीब 25,000 महंगी है। टाॅप वेरिएंट की कीमत 4.04 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। ब्राजील में उपलब्ध क्विड के टाॅप वेरिएंट की कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 8.13 लाख रूपए है। यह इंडियन क्विड से करीब

4.09 लाख रूपए महंगी है। ब्राजील माॅडल में कई अतिरिक्त फीचर दिए गए हैं, जिससे इसकी कीमत बढ़ी है। इस लिस्ट में चार एयरबैग, एंटी-लाॅक ब्रेकिंग सिस्टम, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, एडवांस इंफोटेंमेंट सिस्टम और 14 इंच अलाॅय व्हील समेत कई फीचर शामिल हैं।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

रेनो क्विड पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience