• लॉगिन / रजिस्टर

तस्वीरों के जरिए जानिए कैसा है रेनो काइगर का आरएक्सएल वेरिएंट

प्रकाशित: मार्च 10, 2021 06:26 pm । भानुरेनॉल्ट काइगर

  • 4743 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • आरएक्सई,आरएक्सएल,आरएक्सटी और आरएक्सजेड वेरिएंट में उपलब्ध है ये कार
  • आरएक्सएल वेरिएंट में​ दिए गए हैं एलईडी डीआरएल के साथ हेलोजन हेडलैंप,कवर के साथ 16 इंच व्हील्स और बॉडी कलर्ड हैंडल्स
  • ऑल ब्लैक लेआउट,2 डीआईएन ऑडियो सिस्टम,सभी दरवाजों पर पावर विंडोज़ और रियर एसी वेंट्स के साथ मैनुअल एसी जैसे दिए गए हैं फीचर्स
  • 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के दिए गए हैं ऑप्शंस

रेनो ने अपनी काइगर एसयूवी को हाल ही में लॉन्च किया है। ये कार कुल 4 वेरिएंट: आरएक्सई,आरएक्सएल,आरएक्सटी और आरएक्सजेड में पेश की गई है। हाल ही में हमनें आपको काइगर के सेकंड टॉप वेरिएंट आरएक्सटी का पिक्चर एक्सप्लेनेशन दिया था। अब हम आपको इसके सेकंड बेस लाइन वेरिएंट आरएक्सएल का पिक्चर एक्सप्लेनेशन देने जा रहे हैं तो डालिए इसपर एक नजर:

सबसे पहले नजर इसकी प्राइस पर:

वेरिएंट

प्राइस

आरएक्सएल 1.0-लीटर पेट्रोल एमटी

6.14 लाख रुपये

आरएक्सएल 1.0-लीटर पेट्रोल एएमटी

6.59 लाख रुपये

आरएक्सएल 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल-एमटी

7.14 लाख रुपये

दिखने में रेनो काइगर का आरएक्सएल वेरिएंट सेकंड टॉप वेरिएंट आरएक्सटी जैसे ही लगता है जिसमें इसके जैसे ही एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ ड्यूल बैरल हेलोजन हेडलैंप्स और फ्रंट ग्रिल पर क्रोम एसेंट्स जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। रेनो काइगर आरएक्सएल वेरिएंट में कुल कलर का ऑप्शन दिया गया है जिनमें से दो में ड्यूल टोन कलर की चॉइस भी दी गई है।

आरएक्सएल के साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां अलग डिजाइन के व्हील कैप और नॉन फंक्शनल रूफ रेल्स दी गई है। हालांकि फिर इसमें आरएक्सटी वेरिएंट की तरह दरवाजों पर ब्लैक रैप,बॉडी कलर्ड डोर हैंडल्स और टर्न इंडिकेटर्स के साथ ब्लैक कलर के आउटसाइड रियरव्यू मिरर दिए गए हैं।

काइगर के इस वेरिएंट में कंपनी ने पिछले हिस्से पर वायपर,वॉशर,फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट और रियर पार्किंग कैमरा का फीचर नहीं दिया है। हालांकि इसमें रूफ माउंटेड स्पायलर दिया गया है जिसमें ब्रेक लाइट भी लगी है और साथ ही इसमें शार्क फिन एंटीना का फीचर भी मौजूद है।

इंटीरियर की बात करें तो रेनो काइगर आरएक्सएल वेरिएंट में डैशबोर्ड और डोरपैड्स पर ग्रे और ग्लॉस ब्लैक एसेंट्स के साथ ऑल ब्लैक केबिन थीम दी गई है। यहां तक कि इसमें ग्रे और ब्लैक कलर की फैब्रिक सीट्स,सिंगल ग्लवबॉक्स,एलईडी इंस्टरुमेंट क्लस्टर,ब्लैक कलर के इंसाइड डोर हैंडल्स और सभी दरवाजों पर पावर विंडोज़ का फीचर दिया गया है।

इसके अलावा आरएक्सएल वेरिएंट में 4 स्पीकर्स और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 2 डीआईएन ऑडियो सिस्टम,यूएसबी कनेक्टिविटी,3.5 इंच एमआईडी और एलईडी इंस्टरुमेंट क्लस्टर,रियर एसी वेंट्स के साथ मैनुअल एसी,फ्रंट और रियर पर 12 वोल्ट चार्जिंग सॉकेट,हाइट एडजस्टे​बल स्टीयरिंग व्हील,इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम और डे/नाइट आईआरवीएम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट,स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो एंड कॉलिन्ग कंट्रोल्स और पुश बटन स्टार्ट स्टॉप जैसे फीचर्स इसके बाद वाले वेरिएंट आरएक्सटी में भी दिए गए हैं जिसकी कीमत 46000 रुपये ज्यादा है। यहां आप क्लिक कर जान सकते हैं कि काइगर के कौनसे वेरिएंट में कौनसे फीचर्स दिए गए हैं

रेनो काइगर के आरएक्सएल वेरिएंट में दो तरह के इंजन: 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (72पीएस/96एनएम) और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (100पीएस/160एनएम) की चॉइस दी गई है और काइगर के इसी वेरिएंट से ही टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस मिलनी भी शुरू होती है। जहां 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है। तो वहीं आरएक्सएल वेरिएंट में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की चॉइस ही रखी गई है। जबकि दूसरे टॉप लाइन वेरिएंट्स में टर्बो पेट्रोल के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का भी ऑप्शन दिया जा रहा है।

रेनो काइगर की प्राइस 5.45 लाख रुपये से लेकर 9.55 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली के बीच है। बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300, निसान मैग्नाइट, टोयोटा अर्बन क्रूज़र, किया सोनेट और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी सब-4 मीटर एसयूवी कारों से है

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

रेनॉल्ट काइगर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?