टाटा हैरियर ने एक लाख बिक्री का आंकड़ा किया पार

प्रकाशित: मई 19, 2023 01:56 pm । सोनूटाटा हैरियर 2019-2023

  • 1.2K Views
  • Write a कमेंट

टाटा हैरियर को भारत में जनवरी 2019 में लॉन्च किया गया था

Tata Harrier

  • हैरियर एसयूवी में 170पीएस 2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है।
  • शुरुआत में इसमें केवल मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया था और 2020 में इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन शामिल कर दिया गया।
  • इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर दिए गए हैं।
  • इसमें एडीएएस भी दिया गया है जिसके तहत फॉवर्ड कोलिशन वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फंक्शन मिलते हैं।
  • वर्तमान में हैरियर की कीमत 15 लाख रुपये से 24.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

टाटा हैरियर (Tata Harrier) को भारत में 2019 में लॉन्च किया गया था। यह ओमेगा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर बनी टाटा की पहली कार थी। इस अब तक काफी अच्छी लोकप्रियता मिल चुकी है और अब इसने एक लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर नया रिकॉर्ड बनाया है।

पावरट्रेन

Tata Harrier Automatic Transmission

टाटा हैरियर 2019 से एक ही इंजन में उपलब्ध है। इसमें 2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 170पीएस की पावर और 350एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। लॉन्च के दौरान इसमें केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया था और बाद में इसमें 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी शामिल कर दिया गया। 2024 में कंपनी इसमें फेसलिफ्ट मॉडल के साथ पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दे सकती है।

फीचर और सेफ्टी

Tata Harrier Red Dark Edition Cabin

इस एसयूवी कार को शुरुआत में 8.8-इंच फ्री-स्टेंडिंग टचस्क्रीन सिस्टम, 7-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जेबीएल साउंड सिस्टम, ऑटो एसी और टेरेन मोड के साथ पेश किया गया था। इसे अब तक कई अपडेट मिल चुके हैं और यह पहले से काफी प्रीमियम भी हो चुकी है। वर्तमान में हैरियर कार में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, छह तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट (मेमोरी और वेलकम फंक्शन के साथ) और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: टाटा पंच ने बनाया नया रिकॉर्डः दो साल से भी कम समय में 2 लाख से ज्यादा यूनिट बनकर हुई तैयार, चल रही है भारी डिमांड

पैसेंजर सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), 360 डिग्री कैमरा, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं। हैरियर के कुछ वेरिएंट्स में एडीएएस टेक्नोलॉजी भी दी गई है जिसके तहत फॉवर्ड कोलिशन वार्निंग, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर मिलते हैं।

प्राइस और कंपेरिजन

Tata Harrier

टाटा हैरियर की कीमत 15 लाख रुपये से 24.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। लॉन्च के वक्त इसके टॉप मैनुअल वेरिएंट की कीमत 16.05 लाख रुपये थी जबकि वर्तमान में टॉप मैनुअल मॉडल की रेट 21.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। हैरियर कार का कंपेरिजन महिंद्रा एक्सयूवी 700, एमजी हेक्टर, जीप कंपास से है, वहीं प्राइस के मोर्चे पर इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस के टॉप लाइन वेरिएंट्स से भी है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा हैरियर 2019-2023 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

Related न्यूज़

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience