• लॉगिन / रजिस्टर

होंडा अमेज वीएक्स सीवीटी लॉन्च, कीमत 8.57 लाख रूपए से शुरू

संशोधित: अप्रैल 23, 2019 06:25 pm | सोनू | होंडा अमेज

  • 904 व्यूज़
  • Write a कमेंट

होंडा ने अमेज सेडान के टॉप वेरिएंट वीएक्स को सीवीटी गियरबॉक्स से लैस कर दिया है। यह पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल वर्जन की कीमत 8.57 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 9.57 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। यह वीएक्स एमटी से करीब 83,000 रूपए और वी सीवीटी से 41,000 रूपए महंगी है।

वीएक्स सीवीटी में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, अतिरिक्त यूएसबी पोर्ट और वन-टच अप/डाउन ड्राइवर विंडो जैसे फीचर दिए गए हैं। इस में क्रूज़ कंट्रोल का अभाव है, यह फीचर वीएक्स मैनुअल में दिया गया है।

देश में एक जुलाई 2019 से नए सेफ्टी नियम लागू होने वाले हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अमेज़ सेडान की स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर लिस्ट को भी अपडेट किया है। अब अमेज में को-पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर भी सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे। ड्यूल-एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर इस में पहले से स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

होंडा अमेज वीएक्स सीवीटी में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 90 पीएस की पावर और 110 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 80 पीएस और टॉर्क 160 एनएम है। दोनों इंजन 7-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स से लैस हैं। वीएक्स सीवीटी पेट्रोल के माइलेज का दावा 19 किमी प्रति लीटर और सीवीटी डीज़ल के माइलेज का दावा 27.4 किमी प्रति लीटर है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा अमेज पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
42% की बचत करें! पुरानी होंडा कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध होंडा अमेज के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?