• लॉगिन / रजिस्टर

मिलिये निसान किक्स से, भारत में भी होनी है लॉन्च

प्रकाशित: अगस्त 03, 2017 02:14 pm । raunak

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Nissan Kicks

निसान की कॉम्पैक्ट एसयूवी किक्स चीन में लॉन्च हो गई है, भारतीय बाजार को लेकर कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, कयास लगाए जा रहे हैं भारत में इसे अगले साल उतारा जाएगा। यहां इसे निसान कारों की रेंज में टेरानो के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। भारतीय कार बाजार में यह निसान के गठबंधन वाली रेनो की कैप्चर एसयूवी को टक्कर देगी, कैप्चर एसयूवी को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा।

Nissan Kicks

चीन में लॉन्च हुई निसान किक्स में 1.5 लीटर (एचआर15) इंजन लगा है, जो 124 पीएस की पावर और 147 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन निसान के एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स से जुड़ा है। ब्राजील मॉडल की तुलना में इस में कुछ अतिरिक्त फीचर जोड़े गए हैं, इन में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम शामिल हैं।

Nissan Kicks

भारतीय बाजार की बात करें तो यहां के हिसाब से किक्स का चीनी मॉडल एकदम फिट है, यह टेरानो/डस्टर से ज्यादा प्रीमियम भी है। रेनो ने हाल ही में डस्टर में नया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन जोड़ा है, यही इंजन ब्राजील में उपलब्ध किक्स एसयूवी में भी दिया गया है। इसकी पावर 106 पीएस और टॉर्क 142 एनएम का है। इस में मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। आने वाले समय में निसान टेरानो में भी यह इंजन दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि भारत आने वाली रेनो कैप्चर और किक्स में 124 पीएस की पावर वाला इंजन आ सकता है। इनके डीज़ल वेरिएंट में डस्टर और टेरानो वाला 1.5 लीटर का इंजन 110 पीएस की पावर के साथ आ सकता है।

Nissan Kicks

यह भी पढें : लैटिन क्रैश टेस्ट में रेनो कैप्चर को मिले 4-स्टार

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?