• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

स्कॉर्पियो स्टिंग नाम से आ सकती है नई महिंद्रा स्कॉर्पियो, जानिए क्या मिलेगा इसमें खास

प्रकाशित: अक्टूबर 22, 2020 01:27 pm । स्तुतिमहिंद्रा स्कॉर्पियो

  • 3974 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • तीसरी जनरेशन की महिंद्रा स्कॉर्पियो को 'स्कॉर्पियो स्टिंग' नाम दिया जा सकता है।  
  • इसमें महिंद्रा के नए 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन ऑप्शंस, मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दिए जाएंगे। 
  • भारत में नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को 2021 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।  
  • इसका मौजूदा सेकंड जनरेशन मॉडल भी सस्ते विकल्प के तौर पर बिक्री के लिए उपलब्ध रह सकता है।

Next-gen Mahindra Scorpio To Be Called Scorpio Sting?

महिंद्रा इन दिनों नेक्स्ट जनरेशन स्कॉर्पियो पर काम कर रही है।  इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। अब कंपनी ने 'स्कॉर्पियो स्टिंग' नाम से एक ट्रेडमार्क एप्लिकेशन फाइल की है। इसे देखकर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि कंपनी नई महिंद्रा स्कार्पियो (new mahindra scorpio) को यह नाम दे सकती है। बता दें कि महिंद्रा की यह कार भारत में करीब 17 साल से स्कॉर्पियो नाम से उपलब्ध है।

न्यू-जनरेशन की महिंद्रा स्कॉर्पियो डीलरशिप्स पर 2021 के मध्य तक पहुंचना शुरू हो सकती है। अनुमान है कि इसे मौजूदा लैडर-फ्रेम चेसिस के नए व अपडेटेड वर्जन पर तैयार किया जा सकता है। इस अपकमिंग कार में नया डैशबोर्ड लेआउट दिया जाएगा। साथ ही इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कई मॉडर्न फीचर्स भी मिलेंगे। तीसरी जनरेशन की स्कॉर्पियो में कई अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। बता दें कि वर्तमान में स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल में केवल ड्यूल फ्रंट एयरबैग ही मिलते हैं।

Next-gen Mahindra Scorpio To Be Called Scorpio Sting?

इस नई 5-सीटर कार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस  दिए जाएंगे। बता दें कि महिंद्रा ने अपने दो नए इंजन हाल ही में लॉन्च हुई थार एसयूवी में भी शामिल किए हैं। अब यही इंजन नई स्कार्पियो गाड़ी में भी मिलेंगे। इस अपकमिंग कार में नया एमस्टेलियन फैमिली वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें नया ऑल-एल्युमिनियम 2.2-लीटर डीजल इंजन भी मिलेगा। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। इसके अलावा इस कार में दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में नई जनरेशन की महिंद्रा स्कॉर्पियो एकमात्र कार होगी जिसे लैडर-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया जाएगा। वर्तमान में महिंद्रा स्कॉर्पियो की प्राइस 11.97 लाख रुपए से 15.75 लाख रुपए के बीच है। नई जनरेशन की स्कॉर्पियो की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। सेगमेंट में इस एसयूवी कार का कंपेरिजन हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और निसान किक्स से होगा। इसके अलावा भारत में सेकंड जनरेशन की स्कॉर्पियो के चुनिंदा वेरिएंट्स भी सस्ते विकल्प के तौर पर बिक्री के लिए उपलब्ध रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा स्कॉर्पियो का इंफोटेनमेंट सिस्टम अब एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी से हुआ लैस

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा स्कॉर्पियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?