• लॉगिन / रजिस्टर

लॉन्च से पहले नजर आई नई जीप रैंगलर

प्रकाशित पर Apr 30, 2019 05:24 PM द्वारा Bhanu for जीप रैंगलर

  • 465 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जीप की लोकप्रिय कारों में से एक रैंगलर के नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एआरएआई (ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया) अधिकारियों द्वारा होमोलोगेशन यानी स्वीकृति प्रक्रिया पूरी करने के लिए इसकी टेस्टिंग की जा रही है। यह एसयूवी ऑफ रोडिंग के लिए काफी फेमस है। भारत में नई जेएल सीरीज की इस गाड़ी को पहले भी टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। एआरएआई द्वारा की जा रही टेस्टिंग के बाद इस कार के जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है।

चौथी जनरेशन रैंगलर में जीप के ट्रेडमार्क डिजायन को बरकरार रखा गया है। बाहर से ये कार पहले से ज्यादा बेहतर और आधुनिक  हो गई है। हालांकि, कंपनी ने कार के इंटीरियर का लुक पूरी तरह से बदल दिया है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध चौथी जनरेशन जीप रैंग्लर में नए डीजल और पेट्रोल इंजन दिए गए हैं। भारत में तीसरी जनरेशन रैंगलर पुराने 2.8 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। कंपनी ने अब इस इंजन को बंद कर दिया है। नई रैंगलर के यूरोपियन मॉडल में नया 2.2 लीटर मल्टीजेट II डीजल इंजन दिया गया है। वहीं, अमेरिकी बाजार में उपलब्ध नई रैंगलर में वी6 डीजल इंजन दिया गया है। अब ये देखना है कि कंपनी नई जीप रैंगलर के भारतीय वर्जन में इन दोनों में से कौनसा इंजन देती है।

पेट्रोल इंजन वाली नई रैंगलर में कंपनी ने छोटा 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। इसके साथ ही यह गाड़ी 3.0 लीटर वी6 पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध है। यह इंजन कार के पिछले वर्जन में भी दिया गया था। नई रैंगलर के भारतीय मॉडल में जीप इन दोनों में से कोई एक इंजन दे सकती है।

 

2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल  (अमेरिकन मॉडल)

3.0-लीटर पेट्रोल (अमेरिकन मॉडल)

2.2-लीटर डीजल (ब्रिटिश मॉडल)

3.0-लीटर डीजल  (अमेरिकन मॉडल)

सिलेंडर

आई-4

वी-6

आई-4

वी-6

पावर

270 पीएस

285 पीएस

200 पीएस

260 पीएस

टॉर्क

400 एनएम

352 एनएम

450 एनएम

600 एनएम

गियरबॉक्स

8-स्पीड एटी

6-स्पीड एमटी/ 8-स्पीड एटी

8-स्पीड एटी

8-स्पीड एटी

इस बार नई रैंगलर के 3-डोर वर्जन की तस्वीरें कैमरे में कैद हुई हैं। भारत में तीसरी जनरेशन रैंगलर केवल 4-डोर वर्जन में बेची जाती है। चौथी जनरेशन रैंगलर में इस बार दोनों वर्जन का विकल्प दिया जाएगा।

जीप द्वारा पिछली बार रैंगलर अनलिमिटेड को भारत में इंपोर्ट किया गया था। उम्मीद की जा रही है कि नई रैंगलर भी इसी तरह बाहर से मंगवाई जाएगी। वर्तमान में उपलब्ध तीसरी जनरेशन  रैंगलर अनलिमिटेड की कीमत 58.74 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। नई रैंगलर में थ्री डोर वर्जन के जुड़ने से इसकी कीमत कम होने के आसार हैं। संभावना है कि ये कार 50 लाख रुपए से नीचे की प्राइस रेंज पर उपलब्ध हो सकती है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

जीप रैंगलर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?