• लॉगिन / रजिस्टर

जुलाई 2019 में लॉन्च होगी जीप कंपास ट्रेलहॉक

प्रकाशित पर Apr 13, 2019 11:53 AM द्वारा Sonu for जीप कंपास

  • 1221 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जीप कंपास ट्रेलहॉक के भारत आने की चर्चाएं पिछले काफी समय से हो रही है। यह कंपास का हार्डकोर ऑफ-रोड वेरिएंट है। अब जानकारी मिली है कि कंपनी इसे जुलाई 2019 में भारत में लॉन्च करेगी।

Jeep Compass

जीप कंपास ट्रेलहॉक में कुछ मैकनिक बदलाव होंगे, जो इसे बेहतर ऑफ-रोडर बनाते हैं। इस में रेग्यूलर कंपास वाला 2.0 लीटर मल्टीजेट इंजन मिलेगा, इसकी पावर 173 पीएस और टॉर्क 350 एनएम है। ट्रेलहॉक वेरिएंट में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा, जबकि रेग्यूलर कंपास में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। ऑफ-रोडिंग क्षमता को बेहतर बनाने के लिए इस में जीप का एडवांस ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिलेगा। इस में रॉक ड्राइविंग मोड भी मिलेगा, यह फीचर रेग्यूलर कंपास में उपलब्ध नहीं है।

ऑफ रोडिंग क्षमता को बेहतर बनाने के लिए इसकी बॉडी में भी कुछ बदलाव नज़र आएंगे। इस में नए बंपर मिलेगा, जिससे कार का डिर्पाचर एंगल बेहतर होगा। कार के बोनट पर मैट ब्लैक फिनिश मिलेगी, जो इस में ऑफ-रोडिंग वाला अहसास लाती है। ट्रेलहॉक मॉडल में सिग्नेचर रूबी रेड टो-हूक भी मिलेगा। इस में फ्रंट फेंडर और बूट लिड पर ट्रेल रेटेड बैजिंग भी आएगी।

Jeep Compass Trailhawk

ट्रेलहॉक वेरिएंट का ग्राउंड क्लीयरेंस रेग्यूलर कंपास से ज्यादा होगा। रेग्यूलर कंपास का ग्राउंड क्लीयरेंस 178 एमएम है। आस्ट्रेलिया में पेश किए ट्रेलहॉक मॉडल का ग्राउंड क्लीयरेंस 225 एमएम है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में लॉन्च होने वाली कंपास ट्रेलहॉक का ग्राउंड क्लीयरेंस भी इसी के आसपास हो सकता है।

Jeep Compass Trailhawk

अंतरराष्ट्रीय मॉडल की तरह भारत आने वाली कंपास ट्रेलहॉक का केबिन भी ऑल-ब्लैक लेआउट में होगा, प्रीमियम अहसास लाने के लिए इस में रेड हाइलाइटर दिए जाएंगे। सीटों पर ट्रेलहॉक बैजिंग मिलेगी। चर्चाएं हैं कि इस में टॉप वेरिएंट लिमिटेड प्लस वाले फीचर दिए जा सकते हैं। इस लिस्ट में 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, 8 तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट और फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे फीचर शामिल हैं।

Jeep Compass Trailhawk

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह टॉप वेरिएंट लिमिटेड प्लस ऑल-व्हील-ड्राइव डीज़ल से करीब दो लाख रूपए महंगी होगी। इसका मुकाबला हुंडई ट्यूसॉन ऑल-व्हील-ड्राइव से होगा। ट्यूसॉन एडब्ल्यूडी की कीमत 26.95 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

यह भी पढें :

द्वारा प्रकाशित

जीप कंपास पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?