लैम्बॉर्गिनी हुराकैन स्टेराटो से उठा पर्दा, जानिये इसमें क्या मिलेगा खास

प्रकाशित: नवंबर 30, 2022 08:32 pm । भानुलैम्बॉर्गिनी ह्यूराकन ईवीओ

  • 860 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Lamborghini Huracan Sterrato

लैम्बॉर्गिनी की स्पोर्ट्स कारें हमेशा से ही रोमांचित करती हैं। सैंट अगाता बोलोग्नीस-बेस्ड कारमेकर ने अब हुराकैन स्टेराटो को पेश कर अब एसयूवी लवर्स को और भी ज्यादा रोमांचित कर दिया है।

हुराकैन के इस मॉडल में क्या है खास?

Lamborghini Huracan Sterrato

बता दें कि स्टैंडर्ड हुराकैन ईवो के मुकाबले स्टेराटो में 44 मिलीमीटर का ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इसमें ज्यादा रग्ड लुक देने के लिए ब्लैक बॉडी क्लैडिंग, एल्युमिनियम अंडरबॉडी प्रोटेक्शन, रीइन्फोर्स्ड सिल्स, और रेज़्ड रियर डिफ्यूज़र जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। लैंबॉर्गिनी ने इसमें रियर माउंटेड एयर इनटेक का फीचर भी दिया है जो ना सिर्फ इसे स्पोर्टी लुक दे रहा है बल्कि धूल भरे रास्तों में गाड़ी को फ्रैश एयर भी पहुंचाएगा।

Lamborghini Huracan Sterrato LED auxiliary lights

अन्य एक्सटीरियर अपग्रेड्स में 19 इंच के अलॉय व्हील्स भी शामिल हैं जिनपर ब्रिजस्टोन ड्यूलर एटी002 टायर चढ़े हैं और इसके फ्रंट में एलईडी ऑक्सिलरी लाइट यूनिट्स और पहली बार रूफ रेल्स भी दी गई हैं।

केबिन में खास क्या?

Lamborghini Huracan Sterrato cabin

इसका केबिन लेआउट तो स्टैंडर्ड वर्जन जैसा ही है, मगर स्टेराटो में ‘Alcantara Verde’ अपहोल्स्ट्री दी गई है। इसके अलावा इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले में नए ग्राफिक्स, व्हीकल का पिच और रोल चैक करने के लिए डिजिटल इन्किलनोमीटर, कंपास, ज्योग्राफिक कोऑर्डिनेट इंडिकेटर, और स्टीयरिंग एंगल इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही हुराकैन स्टेराटो में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और अमेजन एलेक्सा कनेक्टि​विटी का फीचर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: लैम्बॉर्गिनी बायोपिक का ऑफिशियल ट्रेलर जारी

यदि आप स्टेराटो के लिमिटेड एडिशन में दिए गए स्टैंडर्ड फीचर्स से संतुष्ट नहीं है तो फिर आप कंपनी का एड परसोनम प्रोग्राम भी चुन सकते हैं। इसके तहत कस्टमर्स को 350 तरह के एक्सटीरियर शेड्स की चॉइस और 60 से ज्यादा इंटीरियर कलर थीम और अपहोल्स्ट्री के ऑप्शंस मिल जाएंगे।

पावरट्रेन

Lamborghini Huracan Sterrato off-roading

लेम्बॉर्गिनी ने हुराकैन स्टेराटो में स्टैंडर्ड मॉडल वाला 5.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड वी10 इंजन दिया है जो 610पीएस की पावर और 560एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है। ऑफ रोडिंग को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया लैंबॉर्गिनी का ये आखिरी प्योर आईसीई मॉडल है। स्टेराटो को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में 3.4 सेकंड लगते हैं, वहीं रेगुलर हुराकन को इस स्पीड पर पहुंचने में 2.9 सेकेंड लगते हैं। स्टेराटो की टॉप स्पीड 260 किलोमीटर प्रति घंटा है, वहीं हुराकन ईवीओ की टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है। ऑफ-रोडिंग के लिए हुराकेन स्टेराटो में लंबे सस्पेंशन दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: लैम्बॉर्गिनी यूरूस परफॉर्मेंट भारत में लॉन्च, कीमत 4.22 करोड़ रुपये

अगले साल होगा प्रोडक्शन

Lamborghini Huracan Sterrato rear

लैम्बॉर्गिनी स्टेराटो की 1499 यूनिट का प्रोडक्शन फरवरी 2023 में शुरू होगा। ग्राहक इस कार को 2023 के आखिर तक खरीद सकेंगे। इसे भारत में भी उतारा जा सकता है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैम्बॉर्गिनी ह्यूराकन ईवीओ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगकूपे

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience